यूपी: रातभर खोजने के बाद भी दूल्हे को नहीं मिला दुल्हन का घर, यूं ही लौटी बारात

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

जिस लड़की से शादी होनी थी, उसका पता ही बारातियों को नहीं मिला और रातभर दुल्हन का घर खोजने के बाद बारात खाली हाथ लौट आई। शनिवार को ब्याह तय कराने वाली महिला को लड़के के परिवार वालों ने बंधक बना लिया।

आजमगढ़। आजमगढ़ जिले में शहर कोतवाली के कांशीराम कॉलोनी से 10 दिसंबर को एक बारात मऊ जिले के रानीपुर गई थी।

जिस लड़की से शादी होनी थी, उसका पता ही बारातियों को नहीं मिला और रातभर दुल्हन का घर खोजने के बाद बारात खाली हाथ लौट आई। शनिवार को ब्याह तय कराने वाली महिला को लड़के के परिवार वालों ने बंधक बना लिया। जिसे लेकर घंटों शहर कोतवाली के बगल में ही हंगामा मचा रहा।

बता दें कि कांशीराम कॉलोनी निवासी युवक पहले से ही शादीशुदा है। बताया जाता है कि उसकी पत्नी बिहार के समस्तीपुर की रहने वाली थी। वह काफी दिनों से मायके में रह रही है। वहीं इधर युवक दूसरी शादी करने के चक्कर में पड़ गया।

इसी दौरान छतवारा की रहने वाली एक महिला के माध्यम से युवक की शादी मऊ जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के रानीपुर में तय हुई। दूल्हे का कहना है कि उसे व उसके परिजनों को लड़की नरौली स्थित एक दुकान पर दिखाई गई थी।

उसका कहना है कि वह और उसके परिवारवालें कभी लड़की के घर नहीं गए थे। जानकारी के मुताबिक, युवक की शादी 10 दिसंबर को तय हो गई। इसके पूर्व लड़की वालों ने बाजे व लाइट आदि की व्यवस्था के लिए 20 हजार रुपये भी युवक के परिजनों से ले लिए।

इसके बाद तय तिथि को बारात रानीपुर पहुंची तो वहां लड़की का कोई अता-पता ही नहीं मिला। रातभर बारात दुल्हन के घर का पता करती रही, लेकिन कहीं पता नहीं चला। अंत में बारात खाली हाथ वापस लौट आई।

युवक के परिवार की महिलाओं ने बिचौलिया महिला को शनिवार को सिधारी क्षेत्र से बंधक बना लिया और घंटों हंगामा चलता रहा। सूचना मिलने पर शहर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और बिचौलिया महिला के साथ ही लड़के की मां व अन्य लोगों को लेकर कोतवाली चली गई।

बताया जाता है कि वहां उनसे पूछताछ चल रही है। शहर कोतवाली प्रभारी केके गुप्ता ने बताया कि महिला को बंधक बनाए जाने की जानकारी हुई तो पुलिस को भेज कर सभी को थाने लाया गया है। जहां एसआई दोनों पक्षों से पूछताछ कर रहे हैं।


संबंधित खबरें