कानपुर में ऑनर किलिंग: प्रेमी के साथ बेटी के मिलने पर पिता और चाचा ने दोनों को काट डाला

टीम भारत दीप |

शनिवार सुबह दोनों भाइयों ने मिलकर दोनों की कुल्हाड़ी और चौपड़ से काटकर हत्या कर दी।
शनिवार सुबह दोनों भाइयों ने मिलकर दोनों की कुल्हाड़ी और चौपड़ से काटकर हत्या कर दी।

लड़के के पिता और उसकी मां लड़की के घर पहुंच गए। खिड़की से हाथ पैर जोड़कर चीखते-चिल्लाते रहे कि वे उनके इकलौते बेटे को छोड़ दो। अब ऐसे गलती दोबारा नहीं करेगा। इसके बाद भी हत्यारों का दिल नहीं पसीजा और माता-पिता के सामने ही दोनों को कुल्हाड़ी से काट डाला।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। कानपुर के घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के बिराहिनपुर गांव में घर में अकेले नाबलिग बेटी और प्रेमी को देखकर आग बबूला हुए पिता और चाचा ने मिलकर दोनों की कुल्हाड़ी और चापर से काटकर हत्या कर दी। इस हत्या से गांव में सनसनी फैल गई।

दोनों मृतक नाबालिग बताए जा रहे हैं, पुलिस ने घटना की जांच शुरू की। घटना के दौरान प्रेमी का पिता खिड़की से मौत का मंजर देखकर आरोपितों से बेटे को छोड़ने के लिए मिन्नतें करता रहा, लेकिन लड़की के पिता और ​चाचा का दिल नहीं पसीजा दोनों को काटकर मौत की नींद सुला दी। 

घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव में रहने वाले ट्रक चालक के चार बच्चे हैं। उसकी नाबालिग बेटी और पड़ोस के गांव नाबालिग किशोर में बातचीत होती थी और प्रेम प्रसंग को लेकर गांव में चर्चाएं थी। इस बात पर अक्सर दोनों के परिवारों के बीच विवाद होता रहता था।

ट्रक चालक पिता ने बेटी को कई बार लड़के से न मिलने की हिदायत भी दी थी लेकिन वह नहीं मान रही थी।शादी में शामिल होने गया था पितागुरुवार को ट्रक चालक पत्नी व दो बच्चों को लेकर साले की शादी में शामिल होने बांदा के बरुआ गांव चला गया था। घर पर उसकी नाबालिग बेटी और एक बेटा अकेला था।

वह पड़ोस में रहने वाले अपने भाई को दोनों की देखरेख करने की जिम्मेदारी सौंप गया था। शुक्रवार की रात करीब 12 बजे उसके घर पर बेटी से मिलने लड़का आया था। इसकी भनक लगते ही चाचा ने मुख्य दरवाजे में ताला बंद करके भाई को फोन पर बांदा सूचना दे दी। शनिवार सुबह करीब सात बजे ट्रक चालक पिता गांव आया और भाई के साथ घर के अंदर घुसे और दरवाजा बंद कर लिया।

बेटी के बहस करने पर पिता ने खोया आपा

पिता ने बेटी और उसके प्रेमी को जमकर फटकार लगाई। इस बीच सूचना मिलते ही लड़के का पिता भी पहुंच गया। घर के अंदर बेटी के बहस करने पर पिता ने आपा खो दिया।

उसने भाई के साथ मिलकर कुल्हाड़ी से काटकर बेटी और उसके प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। खिड़की से मौत का मंजर देखकर बाहर खड़ा लड़के का पिता दोनों को छोड़ देने की मिन्नतें करता रहा, लेकिन किसी ने उसकी नहीं सुनी। घटना की जानकारी होते ही गांव में सनसनी फैल गई।

यह है पूरा मामला

बिराहिनपुर के रहने वाले शिव आसरे शुक्रवार को पत्नी मीना के साथ बांदा स्थित ससुराल एक शादी में गए थे। देर रात शिवआसरे की नाबालिग बेटी ने गांव में ही रहने वाले प्रेमी शालू को अपने घर पर बुला लिया। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

प्रेमी के घर आने की भनक पड़ोस में रहने वाले लड़की के चाचा दीपक को लग गई। उन्होंने दोनों को घर पर दबोच लिया। इसके बाद हाथ-पैर बांधकर दोनों को कमरे में बंद करके रात भर लाठी-डंडों से पीटा। इसकी सूचना अपने भाई शिव आसरे को दी। वे भी सूचना मिलते ही बांदा से लौट आए। शनिवार सुबह दोनों भाइयों ने मिलकर दोनों की कुल्हाड़ी और चौपड़ से काटकर हत्या कर दी।

माता-पिता के सामने इकलौते बेटे को काट डाला

मामले की जानकारी मिलते ही लड़के के पिता और उसकी मां लड़की के घर पहुंच गए। खिड़की से हाथ पैर जोड़कर चीखते-चिल्लाते रहे कि वे उनके इकलौते बेटे को छोड़ दो। अब ऐसे गलती दोबारा नहीं करेगा। इसके बाद भी हत्यारों का दिल नहीं पसीजा और माता-पिता के सामने ही दोनों को कुल्हाड़ी से काट डाला।

मौके पर जांच करने पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने कई अहम साक्ष्य जुटाए हैं। जिस कमरे में हत्या की गई वहां पर रक्तरंजित कुल्हाड़ी, चापड़ दो मोटे डंडे बरामद हुए हैं। इसके साथ ही रस्सी भी मिली है। पुलिस अफसर मामले की जांच में जुटे हैं।


संबंधित खबरें