घर में छिपाकर रखे थे बड़ी मात्रा में पटाखे, पुलिस ने जेल की हवा खिलाई

टीम भारत दीप |

पुलिस ने  पटाखों को जब्त कर तीनों दुकानदार को हिरासत में भी ले लिया।
पुलिस ने पटाखों को जब्त कर तीनों दुकानदार को हिरासत में भी ले लिया।

पटाखों को आबादी के बीच डंप करने करना प्रतिबंधित है। इसके बाद भी कई दुकानदारों ने आबादी के बीच पटाखे डंप किए हुए हैं। आबादी के बीच पटाखे डंप किए जाने पर पुलिस महकमा कार्रवाई कर रहा है।

आजमगढ़।आजमगढ़ के निजामाबाद में मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तीन दुकानदारों के घरों में छिपाकर  भारी मात्रा में पटाखे बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने सभी पटाखों को जब्त करने के साथ ही तीनों दुकानदार को हिरासत में भी ले लिया।

पटाखों को आबादी के बीच डंप करने करना प्रतिबंधित है। इसके बाद भी कई दुकानदारों ने आबादी के बीच पटाखे डंप किए हुए हैं। इस बाद आबादी के बीच पटाखे डंप किए जाने पर पुलिस महकमा कार्रवाई कर रहा है।\

कुछ दिनों पूर्व शहर में ही दो स्थानों से भारी मात्रा में पटाखे बरामद किया गया था। इसी क्रम में निजामाबाद पुलिस ने बृहस्पतिवार को मुखबिर की सूचना पर कस्बे में तीन जगहों पर छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध रुप से डंप किया गया पटाखा बरामद किया।

पुलिस ने एक दुकानदार के घर से डंप 60 हजार, दूसरे से 80 हजार और तीसरे से 40 हजार का पटाखा बरामद किया। तीनों के खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है।

मालूम हो कि आबादी क्षेत्र में पटाखों के निर्माण और भंडारण पर सरकार ने होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने प्र​तिबंध लगा रहा है। इसके बाद भी लोग लाभ कमाने के फेर में यह घटिया काम करने से बाज नहीं आ रहे है। ऐसे लोगों से पुलिस सख्ती से निपट रही है। 
 


संबंधित खबरें