गोरखपुर में बदमाशों ने व्यापारी को गोलियों से भूना, चार माह पहले हुई थी शादी, घर में हड़कंप

टीम भारत दीप |

व्यापारी के परिवार वाले गोलियों की आवाज सुनकर जब तक ​नीचे आए तब तक आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।
व्यापारी के परिवार वाले गोलियों की आवाज सुनकर जब तक ​नीचे आए तब तक आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

शुक्रवार की रात में 10 बजे भोजन करने के बाद वेद प्रकाश और उनकी पत्नी रेखा दूसरी मंजिल पर स्थित अपने कमरे में सोने चले गए। आधे घंटे बाद उनके गेट पर किसी ने पथराव शुरू कर दिया। आवाज सुनकर वेद प्रकाश कमरे से बाहर निकले तभी गेट के पास घात लगाकर खड़े तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में दिन-प्रतिदिन कानून व्यवस्था ध्वस्त होती जा रही है। अपराधी लगातार एक के बाद एक वारदता को अंजाम  दे रहे है। ताजा मामला शाहपुर के खरैया पोखरा  से सामने आया ।

यहां शुक्रवार की रात बेखौफ बदमाशों ने घर में घुसकर व्यापारी को गोलियों से भूनकर मौत की नींद सुला दी। परिवार के लोग व्यापारी को घायल हालत में मेडिकल कालेज ले गए जहां डॉक्टरों ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया। घर वालों ने किसी के साथ रंजिश से इन्कार किया है। व्यापारी की हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

मूल रूप से बस्ती जिले के पैकवलिया, पिपरासाजी निवासी कृष्ण स्वरूप पूर्वोत्तर रेलवे में तृतीय श्रेणी कर्मचारी हैं। वह खरैया पोखरा में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं। उनकी तीन संतानों में सबसे छोटे 30 वर्षीय वेद प्रकाश मोबाइल पार्टस के थोक व्यापार का काम करते है।

 परिवार वालों के मुताबिक शुक्रवार की रात में 10 बजे भोजन करने के बाद वेद प्रकाश और उनकी पत्नी रेखा दूसरी मंजिल पर स्थित अपने कमरे में सोने चले गए। आधे घंटे बाद उनके गेट पर किसी ने पथराव शुरू कर दिया।

आवाज सुनकर वेद प्रकाश कमरे से बाहर निकले तभी गेट के पास घात लगाकर खड़े तीन बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सिर, आंख व कान के पास गोली लगने से वेद प्रकाश जमीन पर गिर गए। वारदात के बाद बदमाश पैदल ही फरार हो गए।

परिवार ले गए मेडिकल कॉलेज

गोली लगने से घायल व्यापारी के परिवार वाले गोलियों की आवाज सुनकर जब तक ​नीचे आए तब तक आरोपी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।

घर वालों ने इसकी  सूचना पुलिस को देने के बाद स्थानीय लोगों की मदद से घायल को मेडिकल कालेज ले गए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी सोनम कुमार स्थानीय पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और घरवालों से घटना की जानकारी ली।

चार माह पहले हुई थी शादी

घर वालों ने बताया कि ने बताया कि दिसंबर 2020 में रेखा से वेद प्रकाश की शादी हुई थी। पहले वह दवा का व्यापार करते थे, लेकिन घाटा होने पर मोबाइल पार्टस का कारोबार शुरू कर दिया था।

दुकानदारों से आर्डर मिलने पर वेद प्रकाश घर से ही सामान की आपूर्ति करते थे। उनके बड़े भाई मनोज कुमार बस्ती के हरैया में कोचिंग चलाते हैं। दूसरे नंबर की बहन की शादी कूड़ाघाट में हुई है।

आरोपियों को पकड़ने ने पुसिल ने लगाए बैरिकेड्स

व्यापारी की हत्या की खबर से खरैया पोखरा मोहल्ले के लोग आक्रोशित हो उठे। ऐहतियात के तौर पर फोर्स तैनात कर दी गई। मेडिकल कालेज में वेद प्रकाश की मौत होने खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया। देर रात तक पुलिस के अधिकार मौके पर मौजूद जमे रहे।

एसएसपी के आदेश पर शहर की नाकेबंदी कर देर रात तक हत्यारों की तलाश चली लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। शुक्रवार रात में शाहपुर क्षेत्र में हुई वारदात ने चौकसी की पोल खोल दी। घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

मृतक के पिता कृष्ण स्वरूप ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि किसी के साथ दुश्मनी नहीं थी। पड़ोसियों से भी कोई मनमुटाव नहीं था। हत्यारों की तलाश में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम वेद प्रकाश के घर की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर लगे सीसी कैमरे की छानबीन कर रही है। 
 


संबंधित खबरें