गोरखपुर: मुर्तजा को लेकर लखनऊ पहुंची एटीएस, छह दिन की मिली रिमांड, मामला एटीएस को स्थानांतरित

टीम भारत दीप |

मुर्तजा किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था या नहीं, इसकी जांच जारी है।
मुर्तजा किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था या नहीं, इसकी जांच जारी है।

एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि मुर्तजा का लैपटॉप व मोबाइल कोर्ट में जमा है। जल्द ही उसकी छानबीन की जाएगी। जांच में केंद्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी रिमांड के दौरान मुर्तजा से पूछताछ करेंगे।

लखनऊ। सीएम योगी की कर्मभूमि गोरखपुर मंदिर के सुरक्षकर्मियों पर हमला करने वाले आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को लेकर एटीएस की टीम बुधवार सवेरे लखनऊ पहुंच गई। अपर पुलिस महानिदेशक कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने मीडिया को बताया कि पूरा मामला एटीएस को स्थानांतरित कर दिया गया है।

उसे मुर्तजा की 6 दिन की रिमांड मिली है। मुर्तजा से लखनऊ एटीएस मुख्यालय में पूछताछ की जा रही है। उधर, एटीएस की अलग-अलग टीमें यूपी के विभिन्न जिलों के साथ ही मुंबई और तमिलनाडु में भी छानबीन कर रही है।

मीडिया रिपोट्स के अनुसार मुर्तजा ने पुलिस और एटीएस को अब तक जो जानकारी दी, उसका सत्यापन कराया जा रहा है। वहीं, बैंकों से उसके खाते में हुए लेन-देन की जानकारी मांगी गई है। इससे पता चलेगा कि पैसे कहां से आ रहे थे और कहां खर्च किया जा रहा था।

पुलिस को शक है कि मुर्तजा गुमराह कर रहा है। एटीएस मुर्तजा के संपर्क में पिछले कुछ माह में आए हर एक व्यक्ति की पड़ताल कर रही है। अब तक आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

वहीं इस संबंध में एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि मुर्तजा का लैपटॉप व मोबाइल कोर्ट में जमा है। जल्द ही उसकी छानबीन की जाएगी। जांच में केंद्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी रिमांड के दौरान मुर्तजा से पूछताछ करेंगे। जरूरत हुई तो रिमांड की अवधि बढ़वाई जाएगी।

एजेंसियों के राडार पर पहले से था मुर्तजा

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मुर्तजा का लैपटॉप व मोबाइल कोर्ट में जमा है। जल्द ही उसकी छानबीन की जाएगी। केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी भी रिमांड के दौरान मुर्तजा से पूछताछ करेंगे। वहीं, केंद्रीय जांच एजेंसियों के राडार पर मुर्तजा पहले से था।

उन्हें कुछ इनपुट मिले थे, उसके आधार पर उसे ट्रैस किया जा रहा था। एडीजी ने भी इसे दबी जुबान स्वीकार किया है। मुर्तजा किसी आतंकी संगठन के संपर्क में था या नहीं, इस पर प्रशांत कुमार ने कहा कि अभी हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं। सभी पहलुओं पर जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें