मैनपुरी में नाती ने पूर्व सैनिक बाबा के खाते से ऐसे पार कर दिए दो लाख रुपये, गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

जब पुलिस ने पड़ताल की तो नाती संदेह के घेरे में आ गया।
जब पुलिस ने पड़ताल की तो नाती संदेह के घेरे में आ गया।

नाती के पकड़े जाने से पूर्व सैनिक और उनके घर वाले हैरान रह गए। थाने पहुंच कर पूर्व सैनिक ने अपनी एफआइआर वापस लेने और पुलिस कार्रवाई न किए जाने की मांग की। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने उनकी बात मानने से इन्कार कर दिया। एसओ सुदामा लाल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मैनपुरी। मैनपुरी जिले से एक पूर्व सैनिक के साथ धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। यह धोखाधड़ी किसी बाहरी ने नहीं किया बल्कि उसके नाती ने किया।

आरोपित नाती ने फर्जीवाड़ा कर पेटीएम के जरिए पूर्व सैनिक बाबा के खाते से दो लाख रुपये पार कर दिए। मामला दर्ज होने के बाद जांच हुई तो रहस्य से पर्दा हट गया। पुलिस ने आरोपित नाती को दो मोबाइल और एक सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

थाना कुर्रा के गांव भवानीपुर निवासी पूर्व सैनिक नाथूराम ने एसपी अशोक कुमार राय को शिकायती पत्र दिया कि उनके खाते से किसी ने फर्जीवाड़ा कर पेटीएम के जरिए दो लाख रुपये निकाल लिए हैं। एसपी के आदेश पर थाना कुर्रा में मामला दर्ज कर लिया गया।

इसके साथ ही एसपी ने साइबर सेल प्रभारी विक्रम सिंह को घटना का राजफाश करने का निर्देश दिया। साइबर सेल की जांच में पता चला कि पूर्व सैनिक के नाती पवन कुमार ने जालसाजी कर पेटीएम के जरिए खाते से नकदी पार की है।

रविवार को एसओ कुर्रा सुदामा लाल ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से जालसाजी करने में प्रयोग किए गए दो मोबाइल और एक सिम बरामद हुई है। मामला खुला तो शिकायत वापस मांगने लगे पूर्व सैनिक

ऐसे पकड़ में आया आरोपित

पूर्व सैनिक को इस बात की भनक नहीं थी कि उनके नाती ने उसके खाते से नकदी पार की है। इसीलिए उन्होंने कार्रवाई के लिए पुलिस की शरण ली थी। जब पुलिस ने इस मामले में पड़ताल की तो पता चला कि पूर्व सैनिक के नाती ने ही इस वारदात को अंजाम दिया है।

उसके गिरफ्तार करके पूछताछ की गई तो सारा भेद खुलता गया। नाती के पकड़े जाने से पूर्व सैनिक और उनके घर वाले हैरान रह गए। थाने पहुंच कर पूर्व सैनिक ने अपनी एफआइआर वापस लेने और पुलिस कार्रवाई न किए जाने की मांग की। लेकिन, पुलिसकर्मियों ने उनकी बात मानने से इन्कार कर दिया। एसओ सुदामा लाल ने बताया कि आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें