जमीन के लालच में पिता का गला घोटा फिर पहुंच गया थाने, बोला गिरफ्तार कर लो

टीम भारत दीप |

घर आकर पिता चारपाई पर बैठ गए तभी हमने और हाकिम ने साफी से उनका गला घोट दिया।
घर आकर पिता चारपाई पर बैठ गए तभी हमने और हाकिम ने साफी से उनका गला घोट दिया।

थाना क्षेत्र के गांव खेरिया पटीकरा निवासी मेवाराम 90 ने दो शादी की थीं। पहली पत्‍‌नी से बेटा हाकिम 70और दो बेटियां हैं। दूसरी पत्‍‌नी से दो बेटे मथुरा प्रसाद, लाल बहादुर और दो बेटियां हैं। लाल बहादुर 55 ने पुलिस को बताया कि पिता के नाम 21 बीघा खेत था। इसमें से उन्होंने नौ बीघा खेत पहले ही बेच दिया था।

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में जमीन के लालच में बेटे ने अपने 90 वर्षीय वृद्ध बाप की निर्मम हत्या कर दी । हत्या के बाद आरोपी खुद थाने पहुंच कर बोला मैंने अपने पिता को मार दिया है।

उसकी लाश घर में है। यह सुनते ही पुलिस वालों के होश उड़ गए। तफ्शीस से पूछताछ करने के बाद जब पुलिस वालों को विश्वास हो गया तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद पुलिस जवानों ने युवक के बताए गए पते पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भिजवा दिया। दरअसल युवक को शक था उसका पिता जमीन बड़े भाई के ना करने वाले थे। 

सौतेले भाई के साथ मिलकर की हत्या

आरोपी युवक ने सोमवार दोपहर को सौतेले भाई के साथ मिलकर पिता की गला घोट दिया। घटना के बाद खुद ही थाने पहुंच गया। वहां इंस्पेक्टर से बोला, साहब मैंने घोट दिया बाप का गला, गिरफ्तार कर लो। मेरा सौतेला भाई फरार हो गया है।

यह सुन इंस्पेक्टर को भी एक बारगी विश्वास नहीं हुआ। सवाल-जवाब के बाद पुलिस ने उसको हिरासत में ले लिया। यह मामला फिरोजाबाद के थाना जसराना के गांव खेरिया पटीकरा की है। सोमवार दोपहर एक बजे लाल बहादुर 55 पहुंचा।

बकौल इंस्पेक्टर, उसने पिता की हत्या करने की जानकारी दी। परिवार की कहानी सुनकर उसकी बात पर भरोसा हो गया। उसे लेकर गांव पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया। ये था मामला

थाना क्षेत्र के गांव खेरिया पटीकरा निवासी मेवाराम 90 ने दो शादी की थीं। पहली पत्‍‌नी से बेटा हाकिम 70और दो बेटियां हैं। दूसरी पत्‍‌नी से दो बेटे मथुरा प्रसाद, लाल बहादुर और दो बेटियां हैं। लाल बहादुर 55 ने पुलिस को बताया कि पिता के नाम 21 बीघा खेत था।

इसमें से उन्होंने नौ बीघा खेत पहले ही बेच दिया था। शेष 12 बीघा खेत को पिता ने मौखिक रूप से हम तीनों भाइयों में बांट दिया था। तीनों भाई अपने-अपने हिस्से पर खेती करते हैं। पिता मेवाराम मथुरा प्रसाद के साथ रहते थे। हाकिम और हम लाल बहादुर अलग रहते हैं।

हम दोनों को शक था कि पिता पूरा खेत मथुरा प्रसाद के नाम कर सकते हैं। इसी बात को लेकर उसने सौतेले भाई हाकिम से मिलकर पिता की हत्या की योजना बनाई। बहाने से लाए पिता को और मार डाला

पुलिस को पूछताछ में लाल बहादुर ने बताया कि पिता मेवाराम घर पर झाड़-फूंक करते थे। सोमवार सुबह 11 बजे हम मथुरा प्रसाद के घर पहुंचे और पत्‍‌नी को झाड़ा लगवाने के बहाने पिता को बुला लाए। घर आकर पिता चारपाई पर बैठ गए।

 हमने और हाकिम ने साफी से उनका गला घोट दिया। हाकिम भाग गया। वो लाल बहादुर, थाने आ गया। मथुरा प्रसाद की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपित लाल बहादुर को गिरफ्तार कर लिया है। हाकिम की तलाश की जा रही है।


संबंधित खबरें