आधी रात कार में शराबी दरोगा ने अपनी ही पत्नी के साथ की मारपीट, लोगों ने बनाया वीडियो तो गन लहरा कर दिखाने लगा दबंगई, हुआ लाइन हाजिर

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

देश की राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पंचशील हायनिश सोसायटी के टावर 4 में रहने वाले पर्थला चौकी इंचार्ज विकास चैहान ने यहां शराब पीकर ऐसा हुड़दंग मचाया कि सोसायटी के लोग ये सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि जो पुलिसवाला अपनी पत्नी और सोसायटी के गार्ड को नहीं बख्श रहा वो उनकी या समाज की रक्षा क्या करेगा?

ग्रेटर नोएडा। कहते हैं न कि वर्दी का दंभ अच्छे-अच्छों के सिर पर चढ़ कर बोलने लगता है। जनता की सुरक्षा को मिली खाकी जब खुद के तन पर लबादा ओढ लेती है तो अधिकतर रक्षक अपने वजूद को भूल भक्षक का किरदार निभाने लगते हैं।

ताजा मामला भी कुछ इसी तरह का है। बीती देर रात देश की राजधानी से सटे ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित पंचशील हायनिश सोसायटी के टावर 4 में रहने वाले पर्थला चौकी इंचार्ज विकास चौहान ने यहां शराब पीकर ऐसा हुड़दंग मचाया कि सोसायटी के लोग ये सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि जो पुलिसवाला अपनी पत्नी और सोसायटी के गार्ड को नहीं बख्श रहा वो उनकी या समाज की रक्षा क्या करेगा?

सोसाइटी के लोगों ने इसकी पूरी करतूत का विडियो बनाकर वायरल कर दिया है। मामले में दरोगा को लाइन हाजिर किया गया है लेकिन लोग और भी कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। दरअसल सोसायटी के लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो के अनुसार बुधवार रात करीब 12:30 बजे चौकी इंचार्ज शराब पीकर गाड़ी के अंदर अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था।

इसी दौरान जब सोसायटी के टावर-4 का गार्ड बीच बचाव करने के लिए पहुंचा तो दरोगा विकास चौहान ने गार्ड को भी बुरी तरह से पीट दिया। उसने सिर्फ गार्ड को पीटा ही नहीं बल्कि गन लहराकर वहां मौजूद अन्य गार्डों को भी वर्दी की हेकड़ी दिखाते हुए खूब धमकाया। गन को देखकर सोसायटी में अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह दरोगा के भाई ने उसे काबू में किया।

उसके बाद सोसायटी में 112 नंबर पर फोन करके पुलिस बुलाई गई। मगर जब पुलिस को जानकारी मिली कि उनके ही एक दरोगा ने मारपीट की है तो बिना कोई कार्रवाई किए ही पुलिस चुपचाप सुबह कार्रवाई करने की बात कहकर वहां से वापस चली गई। जबकि कुछ सोसायटी निवासियों ने पुलिस से मारपीट करने वाले दरोगा को साथ ले जाने की मांग की थी, लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने एक न सुनी।

वहीं मामले का वीडियो सामने आने के बाद दरोगा विकास को गुरुवार सुबह लाइन हाजिर किया गया और मामले की जांच जारी है। सोसायटी में रहने वाले राजनीतिक रणनीतिकार एवं प्रचार सलाहकार आलोक द्विवेदी का इस मामले में कहना है कि गन लहराने का वीडियो सोसायटी के एक निवासी ने रिकॉर्ड किया है। सारे सबूत मौजूद हैं, पुलिस को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

स्थानीय लोगो का कहना है कि जब पुलिस वाले ही खुलेआम इस तरह गुंडागर्दी करेगें तो उनसे आम आदमी की रक्षा कैसे होगी। दरोगा की इस करतूत से जहां खाकी एक बार फिर शर्मशार है तो वहीं सोसायटी के लोगों में भय का माहौल है। उनके मुताबिक यदि पुलिस ने इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं की तो इसके खिलाफ वो सभी लोग आंदोलन करेंगे।


संबंधित खबरें