आगरा सेंट्रल जेल की बैरक में बंदी ने साथी को ईंट से मारकर किया घायल

टीम भारत दीप |

जवाहर को खून से लथपथ देख बैरक में अफरातफरी मच गई।
जवाहर को खून से लथपथ देख बैरक में अफरातफरी मच गई।

आरोपित बंदी से पूछताछ करने पर उसका कहना था कि आवेश में आकर कर दिया। बताया जाता है कि विनीत और जवाहर में अच्छी अच्छी दोस्त्ी थी। दोनों एक साथ ही चाय पीते थे। साथ में खाना खाते थे। दोनों के बीच 21 मई की दोपहर में किसी बात काे लेकर अनबन हो गई थी। इसके चलते उसने हमला बोल दिया।

आगरा। आगरा केंद्रीय कारागार की बैरक में सजायाफ्ता ने साथी बंदी पर हमला बोलकर उसे घायल कर दिया। पानी के बर्तन में ईंट छिपाकर लाए बंदी ने देर रात को साथ में सो रहे साथी को ईंट मारकर लहूलुहान कर दिया।

घटना से बैरक में  अफरातफरी मच गई। अन्य कैदियों ने हमलावर सजायाफ्ता को दबोच लिया। घायल बंदी को एसएन में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

केंद्रीय कारागार के सर्किल नंबर चार की बैरक में बुलंदशहर का रहने वाला विनीत और मथुरा निवासी जवाहर सजा काट रहे  हैं। दोनाें हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। रात में दोनों के बिस्तर बराबर में बिछे हुए थे।

विनीत ने शौचालय से लौटने के बाद सिरहाने रखे पानी पीने के लोटे से ईंट का एक टुकड़ा निकाला। इसके बाद साथ में सो रहे साथी बंदी जवाहर के सिर पर ताबड़तोड़ वार करके लहूलुहान कर दिया, उसकी चीखें सुनकर अन्य बंदी जाग गए। जवाहर को खून से लथपथ देख बैरक में अफरातफरी मच गई।

बंदियों ने आरोपित विनीत को दबोच लिया। जानकारी होने पर जेल-प्रशासन के अधिकारी बैरक में पहुंच गए। उन्हाेंने घायल बंदी को जेल के अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद एसएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया।

आरोपित बंदी से पूछताछ करने पर उसका कहना था कि आवेश में आकर कर दिया। बताया जाता है कि विनीत और जवाहर में अच्छी अच्छी दोस्त्ी थी। दोनों एक साथ ही चाय पीते थे। साथ में खाना खाते थे। दोनों के बीच 21 मई की दोपहर में किसी बात काे लेकर अनबन हो गई थी। इसके चलते उसने हमला बोल दिया। वहीं, घायल बंदी की हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

बंदियों की सुरक्षा उठे सवाल

चित्रकूट जेल कांड के बाद कारागारों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार चेकिंग की जा रही है। इसके बावजूद सजायाफ्ता बंदी द्वारा साथी पर किए गए हमले ने बैरक में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़ा कर दिया है।

आरोपित बंदी दिन में ही किसी समय पानी पीने के डिब्बे में ईंट का टुकड़ा छिपाकर ले आया था। हालांकि बैरक में बंदियों को भेजने से पहले उनकी तलाशी ली जाती है। इसके बावजूद वह ईंट का टुकड़ा छिपाकर लाने में सफल रहा।मामले में जेल प्रशासन का कहना है कि कहां पर चूक हुई इसकी जांच की जा रही है।

हाई सिक्योरिटी सेल में भेजा आरोपी को 

आरोपित बंदी विनीत को जेल प्रशासन ने हाई सिक्योरिटी सेल में भेज दिया है। इसके साथ ही उसकी गतिविधि पर सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है।

विनीत और जवाहर दोनाें बंदी वर्ष 2018 में आगरा सेंट्रल जेल स्थानांतरित होकर आए थे। सजायाफ्ता बंदी जवाहर पर हमला करने के आरोपित बंदी विनीत को हाई सिक्योरिटी सेल में भेज दिया गया है। उसके खिलाफ जगदीशपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।


संबंधित खबरें