जौनपुर: जेल में कैदी की मौत पर बवाल,भड़के कैदियों ने की तोड़फोड़, जेल अस्पताल में लगाई आग

टीम भारत दीप |

पूरे सर्किल की फोर्स को मौके पर बुलाया गया है।
पूरे सर्किल की फोर्स को मौके पर बुलाया गया है।

जौनपुर जेल में एक कैदी की मौत के बाद बवाल शुरू हो गया। बताया गया कि कैदी जेल में आगजनी करने लगे और तोड़फोड़ भी कर रहे हैं। वहीं जेल के अंदर अस्पताल में भी कैदियों ने आग लगा दी। पुलिस ने गैस के तीन सिलेंडर अपने कब्जे में ले लिए हैं। उधर सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले में स्थित जेल में एक कैदी के मौत के बाद जमकर बवाल शुरू हो गया। यहां साथी कैदी की मौत पर कैदियों ने जमकर बवाल काटा। तोड़फोड़ के बाद कैदियों ने जेल अस्पताल में आग लगा दी है। वहीं खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस कैदियों को काबू करने में लगी है। उन पर ड्रोन से नजर रखी जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जौनपुर जेल में एक कैदी की मौत के बाद बवाल शुरू हो गया। बताया गया कि कैदी जेल में आगजनी करने लगे और तोड़फोड़ भी कर रहे हैं। वहीं जेल के अंदर अस्पताल में भी कैदियों ने आग लगा दी। पुलिस ने गैस के तीन सिलेंडर अपने कब्जे में ले लिए हैं।

उधर सूचना पर फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हैं। बताया गया कि ड्रोन कैमरे से जेल के भीतर नजर रखी जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक जेल में एक हजार कैदी बंद हैं। अभी तक मौजूद सूचना के मुताबिक पुलिस अब तक 25 बार से ज्यादा आंसू गैस के गोले छोड़ चुकी है। बवाल में एक सिपाही घायल हो गया है।

वहीं पूरे सर्किल की फोर्स को मौके पर बुलाया गया है। बताया गया कि बवाल की शुरुआत बागीस मिश्रा उर्फ सरपंच नाम के एक कैदी की मौत के साथ हुई। बताया गया कि रामपुर के बनीडीह गांव निवासी बागीस डबल मर्डर का दोषी है। वह 6 जनवरी से जेल में बंद था। शुक्रवार को तबीयत खराब होने से उसे जिला अस्पताल ले जाया जा रहा था।

बताया गया कि तभी रास्ते में उसकी मौत हो गई। वहीं मृतक के परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। परिजनों के अनुसार कैदी की तबीयत 3 दिन से खराब चल रही थी। आज भी गंभीर हालत के बाद भी 4 घंटे देरी से लाया गया। बताया गया कि कैदी को 3 जून को शाम करीब 10 बजे जेल के अस्पताल में लो बीपी, डायबिटीज और सांस की समस्या के बाद भर्ती किया गया था।

इसी दौरान तबीयत खराब होने पर उसे शुक्रवार दोपहर एक बजे जौनपुर के जिला अस्पताल भेजा गया। यहां डेढ़ बजे के आसपास डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इधर घटना के बाद कैदी के तीन अन्य भाई जेल पहुंचे और अन्य कैदियों के साथ मिलकर उपद्रव शुरू कर दिया।

बताया   गया कि ईंट-पत्थर भी चलाने लगे। जेल के किचन में मौजूद गैस सिलेंडर से आगजनी की धमकी भी देने लगे। बताया गया कि देखते—देखते आग भी लगा दी। इस दरम्यान एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। बताया गया कि घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई है। कैदियों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है।


संबंधित खबरें