काम की बात: SBI से होम लोन लेने पर 31 अगस्त तक नहीं देनी होगी प्रोसेसिंग फीस

टीम भारत दीप |

प्रोसेसिंग फीस माफ करने से बैंक से होम लोन लेने वालों को बढ़ावा मिलेगा।
प्रोसेसिंग फीस माफ करने से बैंक से होम लोन लेने वालों को बढ़ावा मिलेगा।

कोई बैंक या NBFCs होम लोन देता है तो ग्राहक को इसके लिए प्रोसेसिंग फीस देनी होती है। प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान एक बार ही करना होता है। उपभोक्ताओं को यह भी बता दें ​कि इस समय कोटक महिंद्रा बैंक सबसे सस्ता होम लोन दे रहा है। इसकी ब्याज दर 6.65% है। वहीं, LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की होम लोन ब्याज दर 6.66% से शुरू होती हैं।

नई दिल्ली। होम लोन लेकर घर बनाने वालों के लिए यह खबर काम की है। वैसे तो सारी बैंकें अपने उपभोक्ताओं का ख्याल रखती है। लेकिन होम लोन लेने वाले उपभोक्ताओं का एसबीआई इस समय ज्यादा ख्याल रख रही है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से होम लोन लेने पर 31 अगस्त तक प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। आपकों बता दें कि  बैंक ने ये राहत मानसून धमाका ऑफर के तहत दी है। SBI होम लोन का करीब 0.40% प्रोसेसिंग फीस के रूप में लेता है।

6.70% ब्याज दर पर दे रहा लोन

SBI के होम लोन की ब्याज दर 6.70% से शुरू होती है। बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर सीएस शेट्टी ने बताया कि हमने मानसून धमाका ऑफर की शुरुआत की है। प्रोसेसिंग फीस माफ करने से बैंक से होम लोन लेने वालों को बढ़ावा मिलेगा।

यह होती है प्रोसेसिंग फीस

कोई बैंक या NBFCs होम लोन देता है तो ग्राहक को इसके लिए प्रोसेसिंग फीस देनी होती है। प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान एक बार ही करना होता है। उपभोक्ताओं को यह भी बता दें ​कि इस समय कोटक महिंद्रा बैंक सबसे सस्ता होम लोन दे रहा है। इसकी ब्याज दर 6.65% है। वहीं, LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की होम लोन ब्याज दर 6.66% से शुरू होती हैं। इस समय कई बैंक 7% से भी कम पर होम लोन दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें