फर्रूखाबाद में बवाल: जिला जेल में बंदियों ने पथराव कर लगाई आग, जेलर को किया घायल

टीम भारत दीप |

बंदियों का आरोप है कि संदीप को समय से इलाज नहीं मिला, इसलिए उसकी मौत हो गई।
बंदियों का आरोप है कि संदीप को समय से इलाज नहीं मिला, इसलिए उसकी मौत हो गई।

हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर किया गया था। उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर बंदियों ने सुबह जेलर पर हमला हर दिया। मीडिया रिपेार्ट्स के अनुसार जेल से तीन गोलियां चलने की आवाज आई है।

फर्रुखाबाद। यूपी के फर्रुखाबाद जिले के फतेहगढ़ स्थित जिला जेल में बंदियों ने रविवार सुबह किसी बात को लेकर पथराव कर आग लगा दी। आग की लपटें देख कैदियों में हड़कंप मच गया। आग लगने के बाद जेल में अलार्म बजा दिया गया।

हमले में सिपाही जितेंद्र व एक बंदी गंभीर रूप से घयल है। उन्हें लोहिया अस्पताल भेजा गया है। वहीं फायरिंग में एक बंदी के पेट में गोली लगी है, और पत्थबाजी में एक सिपाही की आंख  पत्थर लगने से चोटिल हो गई है। 

जेल में बवाल की सूचना पर मिलने सीओ सिटी प्रदीप सिंह व फतेहगढ़ कोतवाल जयप्रकाश पाल कुछ सिपाहियों के साथ वहां पहुंचे। करीब 30 मिनट से लगातार अलार्म बज रहा है। बंदियों ने डिप्टी जेलर शैलेश कुमार सोनकर पर सुबह हमला कर उनके साथ मारपीट की, इससे जेलर घायल हो गए। 

अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था। हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर किया गया था। उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। इसकी जानकारी मिलने पर बंदियों ने सुबह जेलर पर हमला हर दिया।

मीडिया रिपेार्ट्स के अनुसार जेल से तीन गोलियां चलने की आवाज आई है।पुलिस ने स्थिति नियंत्रण के लिए फायरिंग की है। बंदियों का आरोप है कि संदीप को समय से इलाज नहीं मिला।

इसलिए उसकी मौत हो गई। दिवाली के दिल सही भोजन न दिए जाने का भी बंदियों ने आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दिवाली पर अहाते न खोले जाने से बंदी आसपास में मिल भी नहीं सके थे, इसलिए कैदियों में जेलर की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें