दो समुदाय के नाबालिग प्रेमियों का किस्सा पहुंचा थाने, लव जिहाद के एंगल से पूछताछ पर बिगड़ा मामला

टीम भारत दीप |

उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया है।
उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया है।

शहर के थाना नौबस्ता क्षेत्र में एक किशोर और किशोरी के बीच प्रेम हो गया। दोनों एक दूसरे से फोन पर बातचीत भी करते हैं, इसकी बहुत से रिकॉर्डिंग दोनों के पास सेव हैं।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में अलग-अलग समुदाय के एक नाबालिग प्रेमी जोड़े का मामला थाने पहुंचा तो पुलिस इसमें लव जिहाद का एंगल जोड़ने लगी। किशोर के परिजनों पर इस मामले में दबाव बनाया गया। 

इतना ही नहीं जब पत्रकारों ने इस पूरे मामले की वीडियोग्राफी करनी चाही तो उन्हें रोक दिया गया। आरोप है कि बदसलूकी भी की गई। उच्चाधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला रफा-दफा कर दिया गया है। 

बताया गया है कि शहर के थाना नौबस्ता क्षेत्र में एक किशोर और किशोरी के बीच प्रेम हो गया। दोनों एक दूसरे से फोन पर बातचीत भी करते हैं, इसकी बहुत से रिकॉर्डिंग दोनों के पास सेव हैं। जब इसकी जानकारी दोनों के परिवार वालों की हुई तो उन लोगों ने विरोध किया। 

हालत ये हुई मामला थाने पहुंच गया। किशोर और किशोरी दोनों अलग-अलग समुदाय के हैं। इसके चलते पुलिस ने लव जिहाद वाले एंगल से पूछताछ शुरू कर दी। लड़की-लड़के को परिवार वालों के साथ थाने में बैठा लिया। 

इसके बाद परिवार में आपस में तय हुआ कि दोनों अलग हो जाएंगे। आरोप है कि इसके बाद भी पुलिस लव जिहाद की बात कहकर लड़के के परिजनों को परेशान करने लगी। वहां मौजूद एक महिला से गाली-गलौज का भी आरोप लगाया जा रहा है। 

इतना ही नहीं जब पत्रकारों ने थाने में चल रही पंचायत की वीडियो रिकॉर्डिंग की तो पुलिसकर्मियों ने बदसलूकी की। दोनों परिवार को बैठाए रखा। मामला पत्रकारों के संज्ञान में आने के बाद उच्चाधिकारियों तक बात पहुंच गई। अधिकारियों ने थाने को कुछ निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने मामला रफा-दफा कर दिया। 


संबंधित खबरें