कानपुर: पुलिस ने फांसी लगाने जा रहे मिमिक्री आर्टिस्ट को बचाया, फेसबुक पर दी थी आत्महत्या की सूचना

टीम भारत दीप |

बेरोजगारी और माता-पिता की बीमारी से इतना ऊब गया था कि फांसी लगाकर जान देने की ठान ली थी।
बेरोजगारी और माता-पिता की बीमारी से इतना ऊब गया था कि फांसी लगाकर जान देने की ठान ली थी।

मेरी मौत का लाइव टेलीकास्ट रात-12 बजे देखें। एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही अर्पित की दोस्त कनिष्का ने फोन करके नौबस्ता पुलिस से मदद मांगी। अर्पित का मकान नंबर और मोबाइल नंबर भी बताया

कानपुर। यूपी के कानपुर जिले की पुलिस की सक्रियता की वजह से एक मिमिक्री आर्टिस्ट की जान बच गई। दरअसल मिमिक्री आर्टिस्ट भारी मानसिक तनाव में चल रहा था, इसलिए उसने आत्महत्या की सोची।

आपकों बता दें कि मिमिक्री आर्टिस्ट ने आत्महत्या से पहले फेसबुक पर लिखा कि रात 12 बजे देखें मेरा लाइव सुसाइड। मामले की जानकारी मिलते ही नौबस्ता थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और युवक को बचा लिया। युवक ने फांसी लगाने के लिए फंदा बना भी लिया था, लेकिन पुलिस ने गले लगाया तो वह फफक कर रो पड़ा।

पुलिस की मेहनत से बच गई जान

नौबस्ता आवास विकास निवासी अर्पित सैनी मिमिक्री आर्टिस्ट हैं। अर्पित ने मंगलवार रात को अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट किया। इसमें लिखा था कि... मेरी मौत का लाइव टेलीकास्ट रात-12 बजे देखें। एक घंटे पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल होते ही अर्पित की दोस्त कनिष्का ने फोन करके नौबस्ता पुलिस से मदद मांगी।

अर्पित का मकान नंबर और मोबाइल नंबर भी बताया। नौबस्ता थाना प्रभारी अमित भड़ाना युवक को फोन करके अपनी बातों में उलझाए रहे। इसके साथ ही कुछ ही देर में रात 12:15 बजे वहां पहुंच गए और उसे बचा लिया। जबकि युवक ने अपने कमरे में फांसी का फंदा तक बना लिया था। बेरोजगारी और माता-पिता की बीमारी से इतना ऊब गया था कि फांसी लगाकर जान देने की ठान ली थी।

कोविड के बाद से छाई मंदी

अर्पित सैनी ने पुलिस को बताया कि कोरोना की पहली लहर के बाद ही शो होना बंद हो गए थे। इसके बाद से किसी भी मंच पर मिमिक्री करने का मौका नहीं मिला। इसके साथ ही माता-पिता की बीमारी की वजह से वह तनाव में आ गया और सुसाइड करने जैसा कदम उठाया।

थाना प्रभारी ने की काउंसिलिंग

थाना प्रभारी अमित ने अर्पित को गले लगाया तो वह फफक पड़ा। उसने बताया कि कोरोना के पहले उसकी अच्छी कमाई थी, लेकिन कोविड के चलते सभी शो बंद हो गए और उसकी कमाई ठप हो गई। इधर मां के माइग्रेन की समस्या बढ़ती जा रही और पिता भी अक्सर बीमार ही रहते हैं। इन सब बातों से निराश होकर उसने कदम उठाया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें