मैनपुरी में बोले- शिवपाल सिंह यादव सपा में विलय को तैयार, भाजपा पर भी साधा निशाना

टीम भारत दीप |

सरकार किसानों को खेती के लिए खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है।
सरकार किसानों को खेती के लिए खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रसपा बड़े दल से गठबंधन करेगी। वह सपा से गठबंधन और विलय के लिए तैयार हैं, लेकिन हमारे लोगों को सपा में सम्मान मिलना चाहिए उन्हें समायोजित किया जाए।

मैनपुरी। यूपी विधान चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की भाषा बदलती नजर आ रही है। पहले राजभर अब शिवपाल यादव अपनी भाषा बदलते नजर आ रहे है।

मालूम हो कि विधानसभा चुनाव से पहले शिवपाल सिंह यादव प्रदेश में सामाजिक परिवर्तन यात्रा निकाल रहे है। सोमवार को पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव मैनपुरी के कुरावली पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि 2022 में भारतीय जनता पार्टी सत्ता से पूरी तरह से जा रही है।

वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि प्रसपा बड़े दल से गठबंधन करेगी। वह सपा से गठबंधन और विलय के लिए तैयार हैं, लेकिन हमारे लोगों को सपा में सम्मान मिलना चाहिए।

उन्हें समायोजित किया जाए। वर्ष 2022 में भाजपा का सत्ता से जाना पूरी तरह तय है। वह रथयात्रा लेकर सोमवार की देर शाम कुरावली पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे।

मालूम हो कि पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक बयान पर उन्होंने कहा कि वह मोहम्मद अली जिन्ना को नहीं जानते, हम तब पैदा भी नहीं हुए थे। हम तो डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, अब्दुल हमीद, अशफाक उल्ला खान को जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं।

आज किसान खाद के लिए परेशान हैं। सरकार किसानों को खेती के लिए खाद उपलब्ध नहीं करा पा रही है। उन्होंने कहा कि प्रसपा समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन करेगी।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा अपराध

वहीं शिवपाल यादव ने कहा कि सरकार बनने पर किसानों को वरीयता के आधार पर सहूलियतें देगी। रथयात्रा लेकर निकले पूर्व मंत्री ने कहा कि प्रदेश के हालात ठीक नहीं हैं। प्रदेश में अपराध और भ्रष्टाचार बढ़ रहा है।

थाने और तहसील बिना दलाली के नहीं चल रहे हैं। जिस किसान को लाभ देने की बात कहकर भाजपा सरकार में आई थी। सरकार बनाने के बाद भाजपा किसानों को भूल चुकी है।

सरकार को एमएसपी पर कानून बनाने के साथ ही किसानों की मांगें मानकर तीनों कूषि कानून वापस लेने चाहिए। रथयात्रा के माध्यम से किसानों को प्रसपा जागरूक कर रही है। देर रात वह मैनपुरी पहुंचे शिवपाल का कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष वोट सिंह यादव, जिला महासचिव अरविंद सिंह यादव, सर्वेश गुप्ता मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें ....


संबंधित खबरें