लखनऊ: युवक की ईट—पत्थर से कूच कर हत्या, ​झाड़ी में पड़ी लाश देख सहम उठे लोग

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जहांगीर (21) की ईंट-पत्थर से सिर और चेहरा कुचलकर हत्या कर दी गई।
जहांगीर (21) की ईंट-पत्थर से सिर और चेहरा कुचलकर हत्या कर दी गई।

मंगलवार की सुबह चांदन गांव में झाडिय़ों के बीच गड्ढे में खून से लथपथ उसकी लाश पड़ी देख यहां हड़कंप मच गया। आनन—फानन में लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद इंदिरानगर इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। वहीं सुगामऊ निवासी जमाल ने शव की शिनाख्त बेटे जहांगीर के रूप में की।

लखनऊ। सूबे में कानून—व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे है। शासन—प्रशासन अपराधियों पर नकेल कसने का दावा करते थक नहीं रहा। बावजूद इसके अपराधी बेखौफ हो वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला सूबे की राजधानी लखनऊ का है।

यहां बीती देर रात बदमाशों ने ईट—पत्थर से कूच कर एक युवक की हत्या कर शव को झाड़ियों के बीच एक गड्ढे में फेंक कर फरार हो गए। सुबह युवक का शव देखकर इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी के मुताबिक राजधानी के इंदिरानगर के चांदन गांव में बीती देर रात जहांगीर (21) की ईंट-पत्थर से सिर और चेहरा कुचलकर हत्या कर दी गई।

कहा जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने उसके शव को झाडिय़ों के बीच गड्ढे में फेंककर फरार हो गए। चर्चा है कि जुआं खेलने के दौरान हार-जीत को लेकर दोस्‍तों के साथ झगड़ा हुआ था। वहीं मृतक पिता के आरोप पर पुलिस ने मृतक के एक दोस्त को हिरासत में लिया है।

मामले में छानबीन जारी है। बताया गया कि इंदिरानगर के सुगामऊ में रहने वाला जहांगीर मजदूरी का काम करता था। मंगलवार की सुबह चांदन गांव में झाडिय़ों के बीच गड्ढे में  खून से लथपथ उसकी लाश पड़ी देख यहां हड़कंप मच गया। आनन—फानन में लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

जिसके बाद इंदिरानगर इंस्पेक्टर अजय प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। वहीं सुगामऊ निवासी जमाल ने शव की शिनाख्त बेटे जहांगीर के रूप में की। इंस्पेक्टर द्वारा बताया गया कि जमाल के मुताबिक उनका बेटा सोमवार रात घर से निकला था। वह चांदन गांव में रहने वाले रफीकुद्दीन और उसके साथियों के साथ जुआं खेल रहा था।

बताया गया कि जुआं खेलने के दौरान हार-जीत को लेकर दोनों का झगड़ा हुआ। जिसके बाद रफीकुद्दीन ने अपने साथियों के साथ मिलकर ईंट-पत्थर से उसके बेटे के सिर और चेहरे पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। बताया गया कि शव की पहचान छुपाने को झाडिय़ों के बीच गड्ढे में उसका शव फेंक दिया गया।

इधर इंस्पेक्टर के मुताबिक दोनों ही पक्ष असोम के रहने वाले हैं। बताया गया कि यहां लंबे समय से रह रहे थे। जमाल की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस टीम ने दबिश देकर क्षेत्र से रफीकुद्दीन को भी हिरासत में लिया है। मामले में छानबीन जारी है।


संबंधित खबरें