लखनऊ: निर्माणाधीन मकान में करंट लगने से 6 मजदूर झुलसे, 2 की मौत, जांच में जुटी पुलिस

टीम भारत दीप |

ठेकेदार अनुज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
ठेकेदार अनुज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

स्लैब डालने के बाद मिक्सर मशीन हटाते वक्त 6 मजदूर करंट की चपेट में आ गए। बताया गया कि घटना में 3 मजदूर गंभीर हालात में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराए गए। मंगलवार को यहां दो मजदूरों ने दम तोड़ दिया।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में बीती रात सन सिटी में निर्माणाधीन मकान में बड़ा हादसा हो गया। यहां स्लैब डालने के बाद मिक्सर मशीन हटाते वक्त 6 मजदूर करंट की चपेट में आ गए। बताया गया कि घटना में 3 मजदूर गंभीर हालात में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराए गए।

मंगलवार को यहां दो मजदूरों ने दम तोड़ दिया। मृतक के परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार ने बारिश के बीच भी दबाव डालकर काम कराया है। बताया गया कि मशीन से ढलाई की जा रही थी। उसके तार खुले थे। जिसको हटाते समय यह हादसा हुआ। इधर पुलिस मृतकों के परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।

मामले को लेकर पारा इंस्पेक्टर के मुताबिक सन सिटी में आलमबाग निवासी विनोद कुमार अपने मकान का निर्माण करा रहे हैं। बताया गया कि यहां सोमवार रात स्लैब डालने के बाद मिक्सर मशीन को हटाते समय मनीष, रामबाबू, कमलेश, संदीप, राज समेत 6 मजदूरों को करंट लगा। बताया गया कि हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए।

बताया गया कि हादसे के बाद आनन-फानन उन्हें ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान मंगलवार को मजदूर रामबाबू और कमलेश ने दम तोड़ दिया। वहीं मृतक के परिजनों ने अभी तक कोई आरोप या तहरीर नहीं दी है। पुलिस के मुताबिक घटना की जांच व परिजनों की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मजदूर संदीप के मुताबिक ठेकेदार सोमू व मोनू चौरसिया के कहने पर 6 लोग मशीन को धक्का देकर खाली प्लाट में ले जा रहे थे। बताया गया कि इसी बीच मशीन ऊपर से निकले तार पर हाथ लग गया। जिससे सभी करंट की चपेट में आ गए।

बताया गया कि राम बाबू राठौर पुत्र स्वर्गीय रामजीवन निवासी अखंडता मलिहाबाद, लखनऊ व कमलेश मौर्य पुत्र स्व. घसीटे नौबस्ता काकोरी, लखनऊ की मौत हो गई है। वहीं मृतक कमलेश मौर्या के रिश्तेदार विमलेश कुमार मौर्या का आरोप है कि ठेकेदार अनुज चौरसिया की जिद व लापरवाही से यह हादसा हुआ है।

बताया गया कि सोमवार शाम बारिश शुरू होने पर मजदूरों ने काम करना बंद कर दिया था। जिसके बाद ठेकेदार अनुज ने मजदूरों पर काम करने के लिए दबाव बनाया। बताया गया कि जिस मशीन से ढलाई की जा रही थी उसके तार खुले थे। इसे हटाते वक्त हादसा हुआ है। वहीं इंस्पेक्टर पारा राजेश कुमार के मुताबिक तहरीर अभी मिली है।

मुकदमा दर्ज कर साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक ठेकेदार अनुज को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।
 


संबंधित खबरें