लखनऊ डबल मर्डरः जन्मदिन पर बिखर गया रेलवे अधिकारी का परिवार, बेटी से लिपट कर खूब रोए

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने कुछ ही घंटों में घटना का खुलासा कर दिया।
पुलिस ने कुछ ही घंटों में घटना का खुलासा कर दिया।

कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेई की पत्नी और बेटे की हत्या उनकी नाबालिग बेटी ने की। डिप्रेशन के कारण उसने ऐसा कदम उठाया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को रेलवे के अधिकारी के घर हुई वारदात के खुलासे ने सभी को चौंका दिया है। दिल्ली से लौटे पिता लखनऊ में अपनी बेटी से लिपटकर खूब रोये। उन्होंने कहा कि डिप्रेशन ने सब कुछ छीन लिया। शनिवार को ही रेलवे अधिकारी का जन्मदिन भी था। 

बता दें कि रेल मंत्रालय में कार्यकारी निदेशक राजेश दत्त बाजपेई के लखनऊ स्थित सरकारी आवास में शनिवार को उनकी पत्नी मालिनी (40) और बेटे शरद (19) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। यह आवास जिस रेलवे कालोनी में है, वह मुख्यमंत्री आवास से चंद कदम की दूरी पर गौतमपल्ली थाना क्षेत्र में है। वारदात के बाद प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे। 

घटना के तुरंत बाद मौके पर कमिश्नर सुजीत पांडे के साथ-साथ डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी भी पहुंचे। घर के हालातों को देखकर पुलिस ने कुछ ही घंटों में घटना का खुलासा कर दिया। कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि रेलवे अधिकारी आरडी बाजपेई की पत्नी और बेटे की हत्या उनकी नाबालिग बेटी ने की। डिप्रेशन के कारण उसने ऐसा कदम उठाया। 

पुलिस ने हत्यारोपी बेटी को हिरासत में लिया और पूछताछ की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। लड़की ने पुलिस को बताया कि उसे घर में भूत दिखते थे। जब इस बात का जिक्र वह परिजन से करती तो कोई विश्वास नहीं करता था। उसने अपने कमरे में आंसू वाले इमोजी बनाए थे। 

वह चार साल से डिप्रेशन में थी। इसका बात का जिक्र उसने कई बार अपनी डायरी में भी किया है। हत्यारोपी लड़की लखनऊ के एक प्रतिष्ठित कॉलेज की छात्रा है। वह शूटिंग की नेशनल लेवल की खिलाड़ी भी है। लड़की ने कहा कि धीरे धीरे उसे लगने लगा कि उसकी बात कोई नहीं मानता है, न ही उसे कोई प्यार करता है। पुलिस को छात्रा के कमरे में जगह-जगह कंकाल, आंसू वाले इमोजी बने मिले। 

 

उसने घर के बाथरूम में शीशे पर डिस्क्वालीफाइड ह्यूमन भी लिखा। एक गोली इस शीशे पर भी मारी। घटना के बाद अपने हाथ पर भी ब्लेड से काट लिया था। पुलिस ने जब छात्रा से हाथ काटने की वजह पूछी तो उसने कहा कि इसमें कौन-सी बड़ी बात है। मैंने पढ़ा है कि रोज 1.5 मिलियन लोग अपना हाथ काटते हैं। यह तो नॉर्मल बात है।

गौतमपल्ली निवासी रेलवे के अधिकारी राजेश दत्त बाजपेई का शनिवार को जन्मदिन था। उसी दिन ये वारदात हो गई। रात करीब 12 बजे दिल्ली से घर पहुंचे राजेश दत्त बाजपेई को देखकर बेटी फफक पड़ी। दोनों गले लगकर खूब रोए। राजेश दत्त ने कहा कि बेटी बहुत मेधावी है। डिप्रेशन ने सबकुछ छीन लिया।


संबंधित खबरें