लखनऊ: देर रात बदमाशों का तांडव,इंजिनियर के परिवार को बंधक बनाकर लाखों लूट कर फरार

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए 5 टीमों का गठन किया है।
पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए 5 टीमों का गठन किया है।

यहां 6 बदमाशों ने गन्ना विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट को अंजाम दिया। इस दरम्यान बदमाश चार लाख रुपए कैश और सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए। वारदात देर रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है। वहीं बुधवार सुबह 8 बजे किसी तरह परिवार मुक्त हो पाया तो पुलिस को सूचना दी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बदहाल कानून व्यवस्था पर उठ रहे सवालों के बीच एक बार फिर सूबे की राजधानी लखनऊ में बदमाशों द्वारा कानून—व्यवस्था को ठेंगा दिखाती खबर सामने आई है। यहां के पॉश एरिया में बीती देर रात बदमाशों ने जमकर तांडव मचाया।

यहां 6 बदमाशों ने गन्ना विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट को अंजाम दिया। इस दरम्यान बदमाश चार लाख रुपए कैश और सोने-चांदी के आभूषण लेकर फरार हो गए। वारदात देर रात करीब 2 बजे की बताई जा रही है।

वहीं बुधवार सुबह 8 बजे किसी तरह परिवार मुक्त हो पाया तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बदमाशों की धरपकड़ के लिए 5 टीमों का गठन किया है।

जानकारी के मुताबिक राजधानी के विभूति खंड कोतवाली क्षेत्र के विराज खंड क्षेत्र में 4/69 में इंजीनियर योगेश श्रीवास्तव परिवार के साथ रहते हैं। वर्तमान में उनकी तैनाती मेरठ में है। वे वहीं थे। बीती देर रात करीब 2 बजे छह से अधिक बदमाशों ने इंजीनियर के घर पर धावा बोला।

इनमें से 5 बदमाशों ने खिड़की काटकर घर के भीतर एंट्री की। इसके बाद इंजीनियर की पत्नी व बेटी के साथ मारपीट की और बंदूक की नोक पर लेकर नकदी व जेवरात की जानकारी मांगी। इसके बाद लूट की घटना को अंजाम देकर सभी फरार हो गए।

स्थानीय लोगों के मुताबिक बीते 3 माह पहले दो व्यक्तियों के द्वारा खुद को पुलिसकर्मी बताकर एक महिला से उसके गहने लूटे गए थे। इसकी सूचना थाने पर दी गई, इसके बावजूद थाने वालों ने कोई मुकदमा नहीं दर्ज किया।

इसी तरह 20 अगस्त 2016 को विभूति खंड इलाके के 2/35 विराज खंड में रहने वाले अम्बेडकर नगर में वन विभाग में (DFO) अशोक कुमार शुक्ला के घर पर भी डकैती पड़ी थी।

हालांकि इस मामले में लखनऊ पुलिस ने खुलासा करते हुए ज्वालापुर हरिद्वार निवासी अजय कुमार बहेलिया, देवरिया पुवायां शाहजहांपुर निवासी केपी और सोनू को गिरफ्तार किया था।

गिरोह के सदस्यों के पास से लूट के 90 हजार रुपए नकद और जेवरात बरामद किए थे।


संबंधित खबरें