लखनऊ: पुलिस की बांग्लादेशी डकैतों से मुठभेड़, एक बदमाश ढेर, तीन सिपाही घायल

टीम भारत दीप |

एक सप्ताह पहले भी पुलिस ने तीन बांग्लादेशी डकैतों को पकड़ा था।
एक सप्ताह पहले भी पुलिस ने तीन बांग्लादेशी डकैतों को पकड़ा था।

डकैतों की हलचल की सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी की क्राइम टीम और थाने से पुलिस बल पहुंचा। पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों ओर से घेर लिया। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के सीने में गोली लग गई। मुठभेड़ के दौरान हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी, नरेंद्र बहादुर और आर्यन शुक्ला को भी गोली लगी। वह भी घायल हुए।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाकों को निशान बनाने वाले बांग्लादेशी डकैती की पुलिस को काफी दिन से तलाश थी। रविवार देर रात को को पुलिस का आमना—सामना डकैतों से हो गया। तलाशी के लिए रोकने पर डकैतों ने पुलिस पर फायरिंग की, इस फायरिंग में तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए जवाबी फायरिंग में एक बांग्लादेश का डकैत मारा गया। 

गोमतीनगर में सहारा फ्लाइओवर के नीचे रात करीब ढाई बजे पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान बांग्लादेशी डकैत गिरोह के सरगना हमजा को गोली लगी। मुठभेड़ में गोली लगने से तीन पुलिस कर्मी भी घायल हो गए। जबकि पांच से छह बदमाश भाग निकले।

इंस्पेक्टर गोमतीनगर केशव कुमार तिवारी के मुताबिक रात करीब ढाई बजे पुलिस टीम रेलवे ट्रैक के आस पास गश्त कर रही थी। इस बीच छह से सात संदिग्ध पुलिस को जाते दिखे। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

सूचना पर पहुंचें डीसीपी

डकैतों की हलचल की सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी की क्राइम टीम और थाने से पुलिस बल पहुंचा। पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों ओर से घेर लिया। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के सीने में गोली लग गई। मुठभेड़ के दौरान हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी, नरेंद्र बहादुर और आर्यन शुक्ला को भी गोली लगी।

वह भी घायल हुए। घायलों को लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां, उन्हें भर्ती कर लिया गया है। घायल बदमाश की पहचान बांग्लादेशी डकैत गिरोह के सरगना हमजा के रूप में हुई। वहीं, पुलिस कर्मियों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सूचना मिलते ही डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन, एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव मौके पर पहुंचे। वहीं, फरार बदमाशों की तलाश में गोमतीनगर विस्तार, विभूतिखंड समेत अन्य थानों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। पुलिस ने काफी रात तक बदमाशों की सर्चिंग की, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। 

आपकों बता दें कि ​एक हफ्ते पहले बीते 11 अक्टूबर की रात चिनहट के मल्हौर स्टेशन के पास पुलिस और बांग्लादेशी बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन बदमाशों को धर दबोचा था। जबिक एक पुलिस कर्मी घायल हुआ था। दो बदमाशों के दाहिने पैर में गोली लगी थी। पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें