सरेबाजार गिरा महिला का झुमका लौटाकर लखनऊ पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

टीम भारतदीप |

लखनऊ पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल
लखनऊ पुलिस ने पेश की ईमानदारी की मिसाल

दोनों पुलिसकर्मियों ने आसपास विमला देवी को ढूंढना शुरू किया। इसके बाद दोनों को विमला देवी मिल गईं और उन्होंने जब झुमका मिलने की बात बताई तो उसको यकीन ही नहीं हो रहा था। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने पूरी तरह से जब तसल्ली कर लिया कि झुमका उसी महिला का है तो फिर उसे सौंपकर वापस अपनी ड्यूटी पर आ गए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक महिला का गिरा झुमका दो पुलिसकर्मियों ने लौटा दिया। दोनों पुलिसकर्मियों की इस ईनामदारी को सभी ने खूब सराहा। वहीं पुलिस कर्मियों की ईमानदारी को लेकर भी खूब चर्चा हो रही है।

वहीं महिला ने भी पुलिसकर्मी को करीब 30 हजार रुपये की कीमत वाला झुमका लौटाने पर धन्यवाद कहा और उन्हें दुआएं दीं है। बताया जा रहा है कि राजधानी लखनऊ के पारा क्षेत्र मे बुद्धेश्वर चैराहे पर दो हेड कांस्टेबल सोमनाथ यादव, कॉन्स्टेबल मनदीप यादव की ड्यूटी लगी हुई थी।

ड्यूटी के दौरान दोनों लोगों की नजर रोड पर पड़े एक झुमके पर गई। उन्होंने तुरंत झुमका उठा लिया और वहीं आवाज लगाने लगे कि ये झुमका किसका है। हालांकि वहां कुछ पता नहीं चला। इसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों ने आसपास विमला देवी को ढूंढना शुरू किया।

इसके बाद दोनों को विमला देवी मिल गईं और उन्होंने जब झुमका मिलने की बात बताई तो उसको यकीन ही नहीं हो रहा था। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने पूरी तरह से जब तसल्ली कर लिया कि झुमका उसी महिला का है तो फिर उसे सौंपकर वापस अपनी ड्यूटी पर आ गए।

इस दौरान वहां काफी लोग जमा हो गए थे। सभी ने पुलिसकर्मियों की इस ईनामदार रवैए की जमकर तारीफ की। वहीं विमला देवी ने भी दोनों पुलिसकर्मियों सोमनाथ यादव और मनदीप यादव को धन्यवाद देकर आभार जताया। विमला देवी ने बताया कि उनके झुमके की कीमत करीब 30 हजार रुपये है। 
 


संबंधित खबरें