लखनऊ:सपा सांसद आजम खां की बिगड़ी तबीयत,आईसीयू में किया गया शिफ्ट

टीम भारत दीप |

आजम खान और उनका बेटे अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी।
आजम खान और उनका बेटे अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी।

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की हालत बिगड़ने के बाद अब उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया हैं। बता दें कि उनका इलाज लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में चल रहा है। गौरतलब है कि सीतापुर जिला कारागार में पिछले 1 साल से भी अधिक समय से बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री आजम खान की रविवार को अचानक तबीयत खराब हो जाने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया था।

लखनऊ। यूपी में कोरोना के कहर के बीच समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की हालत बिगड़ने के बाद अब उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया हैं।

बता दें कि उनका इलाज लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में चल रहा है। गौरतलब है कि सीतापुर जिला कारागार में पिछले 1 साल से भी अधिक समय से बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री आजम खान की रविवार को अचानक तबीयत खराब हो जाने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया था।

बताया गया कि 27 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद आजम खान और उनका बेटे अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई थी। डिप्टी जेलर ओमकार पांडे के मुताबिक आजम खान की तबीयत अचानक खराब हो गई। बताया गया कि उनका ऑक्सीजन लेवल 90 से 92 के बीच पहुंच गया। जिसके बाद जिला अस्पताल के डॉ. डी. लाल के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों के पैनल ने उनकी जांच की।

बाद में उन्हें लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया। इस बात की  सूचना प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को लगते ही हड़कंप मच गया। उधर सीएमओ डॉ. मधु गैरोला, एडीएम विनय पाठक, अपर पुलिस अधीक्षक, उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, एसडीएम सदर अमित भट्ट सी ओ सिटी पीयूष कुमार सिंह जेल पहुंचे। मगर आजम खान जेल से बाहर जाने को तैयार नहीं हुए।

बताया गया कि कई घंटे मनाने के बाद वह राजी हुए। जिसके बाद शाम करीब 6:40 पर आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला को एंबुलेंस से लखनऊ लाया गया। एसडीएम सदर अमित भट्ट, सीओ सिटी पीयूष कुमार सिंह, खैराबाद इंस्पेक्टर ओपी राय गार्द और पुलिस लाइन के फोर्स के साथ आजम खान को लखनऊ बॉर्डर पर लाए।

बताया गया कि आजम प्रकरण पर किसी भी अधिकारी ने आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी। वहीं 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक आजम खान को मनाए जाने का दौर चलता रहा। सूत्रों का कहना है कि जब आजम खान माने तो उसके बाद उन्होंने जेल के अंदर ही स्नान किया और फिर बेटे के साथ मेदांता अस्पताल जाने को तैयार हुए।


संबंधित खबरें