लखनऊ: अभी दो दिन और झुलसाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने यूपी को लेकर दिए ये संकेत

टीम भारत दीप |

सोमवार व मंगलवार को  राजधानी लखनऊ में तेज धूप निकलेगी।
सोमवार व मंगलवार को राजधानी लखनऊ में तेज धूप निकलेगी।

प्रदेश के पश्चिमी जिलों में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम के जानकारों के अनुसार यूपी में गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होगा। इसके चलते शुक्रवार व शनिवार को बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को रायबरेली, अंबेडकर नगर, अयोध्या, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर और आजमगढ़ में बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है।

लखनऊ। यूपी में अभी तपा देने वाली धूप से राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं। यहां चटख धूप निकलने से तापमान का पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार तक पहुंच गया है। इससे गर्मी और भी तेज हो गई है। बताया गया कि राजधानी लखनऊ में अभी दो दिन इससे राहत नहीं मिलने वाली है।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक सोमवार व मंगलवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तेज धूप निकलेगी। वहीं प्रदेश के पश्चिमी जिलों में मौसम में बदलाव होने की संभावना है। मौसम के जानकारों के अनुसार यूपी में गुरुवार से पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होगा। इसके चलते शुक्रवार व शनिवार को बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को रायबरेली, अंबेडकर नगर, अयोध्या, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, प्रयागराज, संत कबीर नगर और आजमगढ़ में बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है।

वहीं छिटपुट बरसात होने की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने इन जिलों में अलर्ट जारी किया है। इधर रविवार को लखनऊ‚ प्रयागराज‚ बांदा‚ अलीगढ़‚ आगरा‚ बरेली और शाहजहांपुर में दिन का अधिकतम पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार कर गया। बताया गया कि रविवार रात को हरदोई व कानपुर में न्यूनतम पारा 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा है।


संबंधित खबरें