रूपये नहीं दिए तो मां पर ही तान दिया तमंचा, सड़क पर दौड़ाया

टीम भारत दीप |

मां पर तानते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा।
मां पर तानते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा।

रूपये न देने पर एक युवक ने अपनी मां को ही तमंचा लेकर दौड़ा लिया और जान से मारने धमकी देने लगा।

लखनऊ। जिस मां ने तरह-तरह की पीड़ा सहकर नौ माह अपनी कोख में रखा, पाल-पोष कर बड़ा किया, उसी मां पर जब औलाद महज चंद रूपयों के लिए तमंचा तान ले और जान से मारने पर उतारू हो जाए तो उस मां की पीड़ा समझना बहुत मुश्किल है। इस तरह के कारनामे अक्सर कलयुगी औलादों को सामने लाते रहते हैं। एक ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से प्रकाश में आया है।  

यहां के ठाकुरगंज इलाके के भुवर गांव में रविवार शाम रूपये न देने पर एक युवक ने अपनी मां को ही तमंचा लेकर दौड़ा लिया और जान से मारने धमकी देने लगा। मां काफी दूर तक सड़क पर मदद की गुहार लगाते हुए भागती रही। 

बाद में लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने युवक को दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक, रामावती अपने बेटे विशाल के साथ रहती हैं। बेटा नशे का आदी है। अभी कुछ दिन पहले ही उसने अपनी पुश्तैनी जमीन बेची थी। बेटा विशाल रविवार को दस हजार रुपये मांग रहा था परंतु वह रुपये नहीं दे रही थी। 

वह घर से बाहर चला गया। शाम को जब वह घर वापस आया तो फिर रुपये मांगने लगा। उन्होंने रुपये देने से फिर इनकार कर दिया तभी विशाल ने उनको जबरन घर से बाहर निकाल दिया। रामावती रोने लगी। इसी बीच अवैध असलहा निकालकर विशाल बाहर आया और अपनी मां पर तानते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। 

पीड़िता उसके हाथ में तमंचा देखकर भागने लगी तो उसने मां को दौड़ा लिया। इस पर आसपास के गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पीआरवी 2494 पर तैनात कमांडर विवेक भारती, उप निरीक्षक प्रियंका मिश्रा, चालक राजेंद्र मौर्य पहुंचे और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


संबंधित खबरें