दबंगों ने नाबालिग बेटी को बनाया बंधक, छुड़ाने गए पिता की पीट-पीटकर हत्या

टीम भारत दीप |

तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।
तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

मंगलवार की शाम दबंगों ने बंधक बनाई गई नाबालिग बेटी को छुड़ाने पहुंचे पिता की लाठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी। बताया गया कि घटना के बाद आरोपित घर छोड़ कर फरार हो गए हैं । वहीं मामले की जानकारी होते ही एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बताया गया कि गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स व क्यूआरटी लगा दी गई है।

सिद्धार्थनगर। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए दबंगों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। दरअसल यूपी के सिद्धार्थनगर जिले की लोटन कोतवाली क्षेत्र के सैनुआ गांव में मंगलवार की शाम दबंगों ने बंधक बनाई गई नाबालिग बेटी को छुड़ाने पहुंचे पिता की लाठी-डंडों से पीट पीटकर हत्या कर दी। बताया गया कि घटना के बाद आरोपित घर छोड़ कर फरार हो गए हैं ।

वहीं मामले की जानकारी होते ही एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। बताया गया कि गांव में तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स व क्यूआरटी लगा दी गई है। वहीं सीओ सदर भी गांव में कैंप कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक यहां के उस्का बाजार थाना क्षेत्र के महदेवा गांव निवासी सीताराम (45) पुत्र स्व. टीका की ससुराल लोटन कोतवाली क्षेत्र के सैनुआ गांव निवासी दशरथ के घर है। बताया गया कि सीताराम की 14 साल की बेटी प्रियंका अपने नाना के घर सैनुआ में रहती थी।

मंगलवार सुबह वह शौच के लिए खेत की ओर गई थी। बताया गया कि वहां से उसे गांव के रवि (18) पुत्र मखलू ने शादी करने का दबाव बनाते हुए घर लाकर बंधक बना लिया। वहीं उधर काफी देर तक प्रियंका घर वापस नहीं पहुंची तो उसकी तलाश शुरू हुई। बताया गया कि उसके नाना दशरथ को किसी ने सूचना दी कि प्रियंका को रवि उठाकर अपने घर में ले जाकर बंधक बना लिया है।

जब वह वहां पूछने गए तो डांट कर भगा दिया गया। घर वापस आकर उन्होंने अपने दामाद सीताराम को फोन कर घटना की सूचना दी तो तीन बजे के आसपास सीताराम सैनुआ पहुंच गए और सीधे अपनी बेटी को छुड़ाने के लिए रवि के घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि उनके यहां पहुंचते ही रवि व उसके परिवार के अन्य सदस्यों ने लाठी-डंडे से हमला बोल दिया।

बुरी तरह से पीटे जाने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हत्या से गांव में सनसनी फैल गई। वहीं इधर सूचना मिलते ही एसपी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। गांव में तनाव को देखते हुए एसपी ने कई थानों की फोर्स मौके पर तैनात कर दी है।

वहीं सीओ सदर राणा महेंद्र प्रताप सिंह टीम के साथ कैंप कर रहे हैं। वहीं बताया गया कि सीताराम की लाठी-डंडों से पीट कर हत्या करने के बाद दबंग़ अपने पूरे कुनबे के साथ घर छोड़ कर भाग खड़े हुए। वहीं भागते समय वह किसी और की हत्या न कर दें। इस वजह से ग्रामीणों में कोई उन्हें पकड़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

बताया जा रहा कि इधर शादी के लिए बंधक बनाई गई सीताराम की बेटी को आरोपित अपने घर में ही छोड़ कर फरार हो गए थे। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसे बरामद कर लिया और घटना की जांच कर रही है। वहीं हत्या की खबर मिलेते ही सबसे पहले लोटन कोतवाली प्रभारी राम आशीष यादव मय फोर्स मौके पर पहुंच गए।

गांव में तनावपूर्ण हालत लगते ही उन्होंने अधिकारियों को सूचना दी तो कई थानों की फोर्स, क्यूआरटी पहुंच गई। इधर एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने हत्या की खबर पाकर सैनुआ गांव का निरीक्षण किया। मौके पर पहुंच कर गांव वालों से उन्होंने पूछताछ की। उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया कि हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं सिद्धार्थनगर के एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी के मुताबिक प्रेम प्रसंग में दो पक्ष भिड़ गए थे। इसमें एक की मौत हो गई है। तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। चार आरोपितों को हिरासत में ले लिया जा चुका है। मामले की जांच जारी है।
 


संबंधित खबरें