कप्तानी का विवाद: सुनील गावस्कर ने बताया विराट कोहली से क्यों वापस ली गई वनडे टीम की कप्तानी

टीम भारत दीप |

विराट ने कहा ​था कि वह टेस्ट और वनडे में कप्तानी करना जारी रखना चाहते हैं।
विराट ने कहा ​था कि वह टेस्ट और वनडे में कप्तानी करना जारी रखना चाहते हैं।

गावस्कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि आप भी जानते हैं कि पब्लिक में ऐलान से पहले विराट कोहली को इसके बारे में बता दिया गया था। ऐसा नहीं है कि उन्हें मीडिया के जरिए इसकी जानकारी हुई। सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन ने उन्हें पहले ही बता दिया था और ये अच्छी बात है।

स्पोर्ट्स डेस्क। इस समय भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रिका के दौरे पर जा रही है। इस बीच भारतीय टीम में कप्तान को लेकर बहस छिड़ी हुई है। क्योंकि देश के नियमित कप्तान और उपकप्तान एक —दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाय रहे है। इस बीच विराट कोहली को वन डे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है।

इस बीच पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट कोहली से वनडे कप्तानी लेने को लेकर बड़ा बयान दिया है। गावस्कर ने बताया है कि क्यों कोहली से वनडे टीम की कप्तानी ली गई है। उन्होंने इसके लिए इस साल सितंबर में कोहली के उस को जिम्मेदारी बताया,

जब भारतीय बल्लेबाज ने कहा था कि वह टी-20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे और टेस्ट तथा वनडे टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे। गावस्कर ने कहा कि मीडिया में खबर आने से पहले कोहली को ये बता दिया गया था और इससे ज्यादा आप क्या चाहते हैं।

गावस्कर ने कहा, 'मुझे लगता है कि आप भी जानते हैं कि पब्लिक में ऐलान से पहले विराट कोहली को इसके बारे में बता दिया गया था। ऐसा नहीं है कि उन्हें मीडिया के जरिए इसकी जानकारी हुई। सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन ने उन्हें पहले ही बता दिया था

ये अच्छी बात है। ऐसा नहीं है कि विराट कोहली को मीडिया से पता चला हो कि उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया है। मुझे लगता है कि वह बयान बदलाव का कारण बना जब उन्होंने कहा था कि वह टेस्ट और वनडे में कप्तानी करना जारी रखना चाहते हैं।'

कोहली ने यह बयान दिया

मालूम हो ​कि विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में खुलासा किया कि बीसीसीआई ने कभी भी उनसे टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने के लिए नहीं कहा था। इसके उलट बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से टी-20 की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था।

गावस्कर ने इस पर कहा, 'मुझको लगता है कि गांगुली से पूछा जाना चाहिए कि उन्होंने क्या कहा और कोहली ने क्या कहा।' कम्यूनिकेशन की क्लियर लाइन होने से हमेशा मदद मिलती है। उन्होंने आगे कहा,'कोहली की टिप्पणी बीसीसीआई को पिक्चर में नहीं लाती है।

मुझे लगता है कि यह वह व्यक्ति हैं, जिनसे पूछा जाना चाहिए कि उन्हें ये धारणा कहां से मिली कि उन्होंने कोहली को ऐसा संदेश दिया है। वो व्यक्ति बीसीसीआई अध्यक्ष हैं और उनसे जरूर पूछा जाना चाहिए कि फर्क क्यों है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें