कानपुर में जर्जर मकान गिरने से मां और दो बच्चों की मौत, कई घायल, 11 लोगों को बचाया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।
अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।

इस हादसे में 35 साल की रुखसाना और उनकी 7 साल की बेटी शिफा और 4 साल का बेटा नोमान शामिल है। खबर के मुताबिक, कई लोग घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को उर्सला अस्पताल को भेजा गया है। मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है।

कानपुर। यूपी के कानपुर शहर में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया, यहां बेकनगंज थाना क्षेत्र के रिजवी रोड पर एक जर्जर मकान अचानक भरभराकर ढह गया।

इसमें दबने से 3 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 35 साल की रुखसाना और उनकी 7 साल की बेटी शिफा और 4 साल का बेटा नोमान शामिल है। खबर के मुताबिक, कई लोग घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को उर्सला अस्पताल को भेजा गया है।

मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। सूचना पाकर पहुंची पुलिस राहत बचाव में जुटी है। अभी तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है।वहीं तीन लोगों की मौत से मोहल्ले में मातम पसरा हुआ है। हादसे की सूचना पर  पहुंची पुलिस ने लोगों को मलबे से निकालकर इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया है।

गहरी नींद में सोया था परिवार

यह हादसा गुरुवार सुबह करीब पौने छह बजे हुआ। उस समय  परिवार गहरी नींद में सो रहा था, उसी समय पहली मंजिल की छत ढह गई। छत का पूरा मलबा नीचे बेड पर सो रहे शमी व उनके परिवार पर आ गिरा और सभी लोग दब गए।

तेज आवाज होने और शमी की चीखपुकार सुनकर भाई बहन और क्षेत्र के लोग पहुंच गए। कुछ लोगों ने पीआरवी कर्मियों को सूचना दी और मलबा हटाकर बचाव कार्य शुरू किया। इसके साथ ही फायर ब्रिगेड को भी फोन करके बुलाया गया। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया। फायर ब्रिगेड की टीम व पुलिस ने मलबा हटाया लेकिन तबतक शहाना व बेटे नोमान की मौत हो चुकी थी।

रूषी ने बताया कि भाई शमी और भतीजी अल्शिफ़ा को उर्सला अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचते ही भतीजी ने भी दम तोड़ दिया। मलबे में भाई का दाहिना पैर टूट गया है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसीपी अनवरगंज मो. अकमल खान ने बताया कि मकान की पहली मंजिल की छत बल्ली की धन्नी व मिट्टी से बनी थी। संभवतः बरसात में पानी जाने से बल्लियां कमजोर हो गई थीं।

उस पर गृहस्थी का सामान, अलमारी आदि भी रखी थी। इसी वजह से छत गिर गई और हादसा हुआ है। मलबा हटाने के दौरान फायर ब्रिगेड का सिपाही दीपेंद्र व इलाके में रहने वाले मो. हसीब भी घायल हुए हैं, जिनका उपचार कराया जा रहा है।


संबंधित खबरें