अयोध्या में रामलीला के भरत बने सांसद रवि किशन ने गोरखपुर सीट को लेकर कही बड़ी बात

टीम भारतदीप |

फाइल फोटो
फाइल फोटो

अयोध्या की रामलीला में भरत का किरदार निभा रहे रवि किशन ने अपने एक बयान में कहा कि जैसा मैंने चुनाव के पहले कहा था कि मेरी सीट मंदिर और योगी जी की सीट है और अगर मैं जीतता हूं तो खड़ाऊं रखकर सेवा करूंगा। मैं वैसा ही कर रहा हूं।

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सांसद रवि किशन अयोध्या में चल रही रामलीला में अभिनय कर रहे हैं। रवि किशन इस रामलीला मंचन में भरत के किरदार में हैं। मंगलवार को अयोध्या में चल रहे रामलीला में भरत की भूमिका निभाने के लिए वो अयोध्या पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने रामलीला स्थल का भी निरीक्षण किया था।

अयोध्या की रामलीला में भरत का किरदार निभा रहे रवि किशन ने अपने एक बयान में कहा कि जैसा मैंने चुनाव के पहले कहा था कि मेरी सीट मंदिर और योगी जी की सीट है और अगर मैं जीतता हूं तो खड़ाऊं रखकर सेवा करूंगा। मैं वैसा ही कर रहा हूं। उसी तरह जैसे योगी मोदी की खड़ाऊ रखकर उत्तर प्रदेश की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कहा, इसे ही त्याग कहते हैं, जैसा भरत जी ने किया। राजपाट छोड़कर खड़ाऊ रखकर अयोध्या की सेवा करते रहे और भरत जी ने जो त्याग किया वह पूरी दुनिया के लिए एक उदाहरण है।

अयोध्या की रामलीला में मंगलवार को रामायण के कई प्रसंग का मंचन हुआ। मंथरा-कैकेई संवाद, राम के राज्याभिषेक की घोषणा, कैकेई दशरथ संवाद और भरत और निषादराज की मुलाकात और इसके बाद भरत का राम से मिलाप। भरत के किरदार में सांसद रवि किशन हैं तो निषाद राज का किरदार टीवी सीरियल के जाने-माने कलाकार राजेश पुरी निभा रहे हैं। वहीं बात करें अयोध्या की रामलीला के डायरेक्टर की तो इस भूमिका में प्रवेश कुमार हैं।


संबंधित खबरें