मुख्तार अब्बास ने रामपुर में लगने जा रहे हुनर हाट को बताया महत्वूर्ण, किया निरीक्षण

टीम भारतदीप |

कैबिनट मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज रामपुर पहुंचे।
कैबिनट मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज रामपुर पहुंचे।

रामपुर में लगने वाले हुनर हाट का निरीक्षण करने कैबिनेट मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी पनवरिया स्थित नुमाइश ग्राउंड पहुंचे। यहां उनके साथ जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख और सभी भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। यह हुनर हाट 18 दिसंबर से 27 दिसंबर तक चलेगा।

उत्तर प्रदेश। यूपी के रामपुर में कैबिनट मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत आज रामपुर पहुंचे। रामपुर पहुंचने के बाद उन्होंने पनवड़िया स्थित नुमाइश ग्राउंड पहुंचकर लगने वाली हुनर हाट का निरीक्षण किया।

इस दौरान उनके साथ जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह और भाजपा के तमाम पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे। यहां लगने वाले हुनर हाट में लगभग 27 राज्यों के लोग आएंगे, जो अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। 

बता दें कि रामपुर में लगने वाले हुनर हाट का निरीक्षण करने कैबिनेट मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी पनवरिया स्थित नुमाइश ग्राउंड पहुंचे। यहां उनके साथ जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख और सभी भाजपा के पदाधिकारी कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

बताते चले कि नकवी ने पूरे ग्राउंड का निरीक्षण किया और साथ ही अधिकारियों को यह दिशा-निर्देश दिए गए कि इस हुनर हाट को यादगार हुनर हाट बनाना है। उन्होंने बोला कि इसे यादगार बनाने में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए।

जानकारी के मुताबिक हुनर हाट के ग्राउंड की साफ-सफाई का काम जारी है। आपको बता दें कि यह हुनर हाट 18 दिसंबर से 27 दिसंबर तक चलेगा। 27 राज्यों से लोग यहां पर आएंगे जो अपने हुनर का जलवा दिखाएंगे।

वहीं मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा केंद्र सरकार का यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। दस्तकारों, कारीगरों और शिल्पकारों को मार्केट उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का जो आह्वान है कि वोकल फॉर लोकल उसको ये हुनर हाट साकार करेगा।

हुनर हाट देश के अलग-अलग भागों में हुआ है। रामपुर में जो हुनर हाट होगा वह बहुत महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने इसको इसलिए महत्वपूर्ण बताया क्योंकि कोविड पीरियड के खात्मे के दौरान देशभर के जो दस्तकार हैं और लगभग 26 से 27 राज्यों जहां से दस्तकार शिल्पकार कारीगर यहां पर आएंगे और उसमे लगभग 50% महिलाएं होंगी।

उन्होंने कहा कि फिर वे महिलाएं चाहे नार्थ ईस्ट की हो या कश्मीर की हो या साउथ की हों। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ये कल्चरल इवेंट होगा। इसमें एक बावर्ची खाना सेक्शन होगा, जहां पर पूरे देश के व्यंजन एक ही छत के नीचे मिलेंगे।

उनके मुताबिक कल्चरल इवेंट हर दिन होगा और बहुत ही जाने माने कलाकार हर दिन यहां आया करेंगे। वे लोगों में संदेश भी देंगे और संगीत भी सुनाएंगे। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ नितिन गडकरी इसका उद्घाटन करेंगे।


संबंधित खबरें