आगरा: अधिवक्ता को बातों में उलझाकर 1.5 लाख रुपये ठगे, इस तरह दिया झांसा

टीम भारतदीप |

अधिवक्ता ने 1.5 लाख रुपए की ठगी की शिकायत की है।
अधिवक्ता ने 1.5 लाख रुपए की ठगी की शिकायत की है।

ताजनगरी में स्थित रेंज साइबर थाना में एक अधिवक्ता ने 1.5 लाख रुपए की ठगी की शिकायत की है। अधिवक्ता का आरोप है कि उनसे दावा किया गया था कि टूर पर क्लब के होटलों में शुल्क सुविधा मिलेंगी। अधिवक्ता का कहना है कि जब मैंने एक होटल में बुकिंग के लिए कॉल किया तो होटल कर्मचारियों ने क्लब की जानकारी से इनकार कर दिया।

आगरा। ताजनगरी में स्थित रेंज साइबर थाना में एक अधिवक्ता ने 1.5 लाख रुपए की ठगी की शिकायत की है। उनका आरोप है कि उनसे एक टूर क्लब की सदस्यता के नाम पर रकम जमा कराई गई। अधिवक्ता का आरोप है कि उस वक्त उनसे दावा किया गया था कि टूर पर क्लब के होटलों में शुल्क सुविधा मिलेंगी।

अधिवक्ता का कहना है कि, जब मैंने एक होटल में बुकिंग के लिए कॉल किया तो होटल कर्मचारियों ने क्लब की जानकारी से इनकार कर दिया। उसके बाद तब जाकर उनको ठगी की जानकारी हुई।

रेंज साइबर थाना पुलिस का कहना है कि शहर के एक अधिवक्ता के फोन पर एक साल पहले कॉल आई और उनसे टूर मेम्बरशिप के लिए ऑफर बताया गया। इसके बाद उन्होंने टूर क्लब की मेंबरशिप ले ली।

उन्होंने बताया कि कॉल पर बताया गया था कि यह ऑफर सिर्फ हाल में शादी करने वालों के लिए है। इसके साथ ही उनसे बताया गया कि लकी ड्रॉ में आपका नंबर आया है।

इसके बाद उन्हें एक होटल में बुलाया गया और फिर कंपनी के पैकेज बताए गए। पैकेज लेने पर विदेश टूर से लेकर होटलों में फ्री सुविधाएं देने का दावा किया गया। अधिवक्ता ने बताया कि उन्होंने दस साल के लिए डेढ़ लाख रुपये का पैकेज लेकर सदस्यता ले ली।

पीड़ित अधिवक्ता का कहना है कि आठ महीने पहले उन्होंने क्लब की सूची में शामिल एक होटल के नंबर पर संपर्क किया। अधिवक्ता ने कमरा बुक करने के लिए बात की मगर होटल के कर्मचारी ने क्लब के बारे में जानकारी होने से इनकार कर दिया। इसके बाद जाकर अधिवक्ता को ठगी का खेल पता चला और उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की।

अधिवक्ता का कहना है कि उन्होंने मार्च में इस मामले की शिकायत की थी। तभी कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद लॉकडाउन हो गया और इस कारण जांच नहीं हो सकी। उनका कहना है कि अब फिर से रेंज साइबर थाना में शिकायत की। वहीं साइबर थाना पुलिस का कहना है कि शिकायत की जांच की जा रही है। 

साइबर थाना पुलिस ने बताया कि क्लब की सदस्यता दिलवाने में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और गुजरात के लोग शामिल हैं। लोगों को लकी ड्रॉ का झांसा देकर बुलाया गया था और इसके बाद सदस्यता के नाम पर ठगी की गई।


संबंधित खबरें