30 घंटे के बाद कुएं से बाहर निकाली गई किशोरी, 'मौत' से लड़ती रही जंग, फिर दिखी आशा की किरण

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के आगरा में कुएं के अंदर गिरी एक किशोरी को करीब 30 घंटे के बाद रेस्क्यू करके पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया। इस दौरान भूखी—प्यासी किशोरी कुएं के अंदर मौत से जंग लड़ती रही।

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में कुएं के अंदर गिरी एक किशोरी को करीब 30 घंटे के बाद रेस्क्यू करके पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया। इस दौरान भूखी—प्यासी किशोरी कुएं के अंदर मौत से जंग लड़ती रही।

जब पुलिस ने उसकी खोजबीन की और एक कुएं में टार्च जलाई तो अंदर से किशोरी ने आवाज लगाई। फिर उसे बमुश्किल बाहर निकाला गया। किशोरी के सकुशल कुएं से बाहर निकलने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। किशोरी के सकुशल बचने पर परिवार के लोगों ने पुलिसकर्मियों और गांव वालों को धन्यवाद दिया।

जानकारी के मुताबिक,आगरा के शमसाबाद के राधेधाम ऊंचा में एक किशोरी अपने घर से कुछ सामान लेने के लिए निकली थी। तभी रास्ते में कुआं दिखने पर वह उसमें झांकने लगी और झांकने के दौरान वह उसके अंदर गिर गई।

बताया जाता है कि ये कुआं कई वर्षों पुराना है। पुराना होने की वजह से ग्रामीण व कोई अन्य इस ओर जाते भी नहीं हैं। किशोरी के अचानक गायब हो जाने और बहुत देर तक सामान लेकर वापस न आने पर परिवार के लोगों को किशोरी की चिंता सताने लगी। परिजनों ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए तुरंत थाने में जाकर किशोरी की गुमशुदगी दर्ज करायी।

पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए उसकी खोजबीन शुरू की और सबसे पहले पुलिस ने उसकी खोजबीन खेतों में की। इसके बाद ढूंढते हुए पुलिस उसी कुएं के पास पहुंची। कुएं के पास पहुंचने के बाद अंदर से किशोरी को खोजने के लिए टार्च मारी गई तो किशोरी ने रोशनी देखकर अंदर से आवाज लगाई।

इसके बाद करीब एक घंटे तक किये गये रेस्क्यू आपरेशन में किशोरी को बहुत मुश्किलों के साथ बाहर निकाला जा सका। किशोरी ने बाहर आकर बताया कि कुआं झांकते समय वह अंदर गिर गई थी और इसके बाद वह अंदर ही फंसी रही। उसने बताया कि कुएं के अंदर सांप के अलावा दूसरे कई जहरीले कीड़े—मकौड़े भी थे लेकिन किसी ने भी उसे नुकसान नहीं पहुंचाया। किशोरी ने बताया कि वह कुएं में गिरने के बाद बिल्कुल डर और सहम गई थी।


संबंधित खबरें