रोहित-बोल्ट के तूफान में उड़ी दिल्ली कैपिटल्स, मुम्बई इंडियंस ने पांचवी बार जीता आईपीएल का खिताब

टीम भारतदीप |

मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल टी-20 खिताब पर अपना कब्जा किया।
मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल टी-20 खिताब पर अपना कब्जा किया।

आईपीएल टी-20 के खिताबी मुकाबले में दिल्ली को हराकर मुम्बई ने आईपीएल में अपनी बादशाहत कायम रखी। मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल टी-20 खिताब पर अपना कब्जा किया।

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल टी-20 के खिताबी मुकाबले में दिल्ली को हराकर मुम्बई ने आईपीएल में अपनी बादशाहत कायम रखी। मुम्बई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराकर पांचवी बार आईपीएल टी-20 खिताब पर अपना कब्जा किया।

आईपीएल-13 के खिताबी मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मुम्बई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली के इस फैसले को गलत साबित कर दिया। ट्रेंट बोल्ट ने दिल्ली के मैन इन फॉर्म बल्लेबाज मार्कस स्टोइनिस को मैच की पहली ही गेंद पर आउट करके दिल्ली को तगड़ा झटका दिया।

बता दें कि आईपीएल-13 के खिताबी मुकाबले में मुम्बई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत में मुम्बई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराकर खिताब को पांचवी बार अपने नाम किया। मुम्बई इंडियंस ने लगातार दूसरी बार आईपीएल के खिताब अपने नाम किया। दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 156 रन बनाए थे लेकिन मुम्बई ने कप्तान रोहित शर्मा की 68 रनों की पारी की मदद से 18.4 ओवरों में 157 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

बता दें की पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरूआत खराब रही और टीम ने 22 रन पर अपने 3 विकेट गवां दिए। मुम्बई के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने मैच की पहली ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को आउट कर दिया। अगले ही ओवर में बोल्ट ने अजिंक्या रहाणे को भी अपना दूसरा शिकार बनाया। वहीं अपने पहले ही ओवर में जयंत ने फॉर्म में चल रहे शिखर धवन को आउट कर दिया और शिखर धवन (15) रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कप्तानी पारी खेलते हुए (65) रन बनाए और रिषभ पंत (56) के साथ मिलकर अपनी टीम को अच्छी स्तिथि में ले गए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुम्बई इंडियंस की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (68) और क्विंटन डीकॉक (20) ने पारी की शुरुआत की। डीकॉक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव (19) गलतफहमी के चलते रन आउट हो गए।

17वें ओवर में रोहित आउट हुए लेकिन तब तक वह ईशान किशन (33*) के साथ मिलकर टीम के जीत सुनश्चित कर चुके थे। बताते चले की आईपीएल इतिहास में जितने भी खिताबी मुकाबले हुए है वो सब रविवार को हुए है जबकि आईपीएल-13 के खिताबी मुकाबला मंगलवार को हुआ।


संबंधित खबरें