मुजफ्फरनगर: किसानों की महापंचायत में आन्दोलन जारी रखने का ऐलान

टीम भारत दीप |

गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा।
गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा।

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किसान आंदोलन को जारी रखने का ऐलान किया है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वहां बहुत भीड़ है, अभी वहां जाने की जरूरत नहीं है। जानकारी के मुताबिक नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार की हठधर्मी हो रही है, अगर सरकार चाहती तो फैसला बहुत जल्दी हो जाता। जब तक मुद्दे का हल नहीं होता है। गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा।

मुजफ्फरनगर। बीती रात गाजीपुर बाॅर्डर पर हुए हंगामें के बाद अचानक बदली किसान आन्दोलन की हवा के बीच उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुलाई गई  किसान महापंचायत अभी कुछ देर पहले ही खत्म हो गई है। यहां भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने किसान आंदोलन को जारी रखने का ऐलान किया है। हालांकि उन्होंने कहा है कि वहां बहुत भीड़ है, अभी वहां जाने की जरूरत नहीं है।

जानकारी के मुताबिक नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार की हठधर्मी हो रही है, अगर सरकार चाहती तो फैसला बहुत जल्दी हो जाता। जब तक मुद्दे का हल नहीं होता है। गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन जारी रहेगा। उनके मुताबिक नंदकिशोर ने आंदोलन को संजीवनी दी। कहा गया कि भाजपा ने 70 दिन में 70 तरह के आरोप लगाए। टिकैत ने कहा कि चैधरी अजित सिंह को हराकर भूल कर दी।

इसमें हम भी दोषी हैं। चैधरी चरण सिंह के परिवार का किसानों पर अहसान है, आगे ऐसी गलती ना करना। वहीं इस दौरान आरएलडी नेता जयंत चैधरी ने कहा, लोटे में नमक डाल लो, जब तक कानून रद्द नहीं हो जाता तब तक इनका बहिष्कार करो।

बताते चलें कि केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली-उत्तरप्रदेश की सीमा पर गाजीपुर में भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में हो रहे प्रदर्शन के समर्थन में हजारों किसानों ने आज मुजफ्फरनगर में एक महापंचायत में हिस्सा लिया।

बता दें कि गाजीपुर बार्डर पर चल रहे आन्दोलन में बीती रात हुए हंगामें में बीकेयू के नेता राकेश टिकैत के रोने और वहां दो महीने से प्रदर्शन कर रहे किसानों को स्थानीय प्रशासन द्वारा जबरन हटाने की आशंकाओं के एक दिन बाद पश्चिम उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में भारी संख्या में लोग एकजुट हुए है।

महावीर चैक के पास जीआईसी मैदान खचाखच भरा हुआ था। लोग गाजीपुर में यूपी गेट पर प्रदर्शन का समर्थन करने के लिए एकजुट हुए थे। यहां शहर की सड़कों पर सैकड़ों ट्रैक्टरों पर तिरंगा और किसान संगठनों के झंडे लहराते हुए नजर आए।

यहां क्षेत्र के किसानों के मुजफ्फरनगर सम्मेलन को देखते हुए राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के प्रमुख अजित सिंह ने भी बीकेयू को समर्थन दिया और उनके पुत्र जयंत चैधरी ने भी महापंचायत में हिस्सा लिया। बता दें कि गाजीपुर में हुई घटनाओं को लेकर बीकेयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने महापंचायत बुलाई थी।


संबंधित खबरें