2 लाख की इनामी महिला नक्सली ढेर:डीआरजी जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराया

टीम भारत दीप |

जवान सारा सामान और मारी गई महिला नक्सली का शव लेकर कैंप लौट रहे हैं।
जवान सारा सामान और मारी गई महिला नक्सली का शव लेकर कैंप लौट रहे हैं।

सोमवार सुबह करीब 6.30 बजे गुमलनार के पास जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। फायरिंग में जवानों ने एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया। उसकी पहचान भैरमगढ़ के पैलवाया निवासी वायको पेक्को के रूप में हुई है। वह नक्सली संगठन पीएलजीए के प्लाटून नंबर 16 की सदस्य थी और उसके ऊपर 2 लाख रुपए का इनाम था।

दंतेवाड़ा। नक्सलियों द्वारा गत माह सुरक्षा बलों पर हमला करके हत्या करने के बाद केंद्रीय सुरक्षा बल व्यापक स्तर पर आपरेशन चलाकर नक्सलियों का सफाया कर रही है। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सोमवार सुबह डीआरजी जवानों ने मुठभेड़ में 2 लाख रुपये की इनामी महिला नक्सली को मार गिराया।

सर्चिंग के दौरान जवानों को मौके से महिला नक्सली का शव, कंट्री मेड बंदूक, आईडी सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। सारे जवान सुरक्षित हैं और लौट रहे हैं। उनके लौटने के बाद ज्यादा जानकारी सामने आएगी।

यह मुठभेड़ गीदम थाना क्षेत्र में हुई है। दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना पर डीआजी के जवान सर्चिंग पर रवाना हुए थे।

इस दौरान सोमवार सुबह करीब 6.30 बजे गुमलनार के पास जंगलों में नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से हुई फायरिंग में जवानों ने एक महिला नक्सली को ढेर कर दिया।

उसकी पहचान भैरमगढ़ के पैलवाया निवासी वायको पेक्को के रूप में हुई है। वह नक्सली संगठन पीएलजीए के प्लाटून नंबर 16 की सदस्य थी और उसके ऊपर 2 लाख रुपए का इनाम था।

ब्लैक ड्रेस व अन्य सामान बरामद

मुठभेड़ के दौरान जवानों को भारी पड़ता देख बाकी नक्सली जान बचाकर भाग निकले। इसके बाद सर्चिंग में जवानों ने शव के साथ ही वहां से पिट्ठू बैग, काली ड्रेस, 2 किलो आईडी, दवाइयां और अन्य सामान के साथ ही दैनिक उपयोग की चीजें बरामद हुई हैं।

जवान सारा सामान और मारी गई महिला नक्सली का शव लेकर कैंप लौट रहे हैं। उनके आने के बाद ही मुठभेड़ की विस्तृत जानकारी मिल सकेगी।

 इसे भी पढ़ें...

 


 


संबंधित खबरें