शादीशुदा कपल में हुई मोहब्बत: प्रेमिका ने बनाया शादी के लिए दबाव तो प्रेमी ने गला घोंटकर ले ली जान

टीम भारत दीप |

महिला शादीशुदा होते हुए भी उस पर  शादी के लिए दबाव डाल रही थी ।
महिला शादीशुदा होते हुए भी उस पर शादी के लिए दबाव डाल रही थी ।

लिस ने महिला के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया। जिस पर पता चला कि महिला खैरागढ़ थाना के लालपुर की रहने वाली है। महिला के पति का नाम विक्की जोशी है। इस पर पुलिस ने परिजनों को भी जानकारी दी और बॉडी को पीएम के लिए भेज दिया। जिसके बाद पीएम रिपोर्ट से ही महिला की हत्या की बात सामने आई है।

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की रहने वाली एक शादीशुदा महिला को मोहब्बत करना और अपने प्रेमी पर शादी के लिए दबाव डालना इतना महंगा पड़ेगा यह उसने सपनों में भी नहीं सोचा होगा। प्रेमी तो केवल उसके साथ अवैध संबंध रखना चाहता था, लेकिन प्रेमिका घर बसाने का ख्वाब देखने लगी।

इसके लिए उसने प्रेमी पर जब दबाव डाला तो प्रेमी ने उसे इतनी दर्दनाक मौत दी कि सुनने वाले की रूह कांप जाए। आरोपी ने पहले महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाया, फिर गला घोंटकर उसे बेहोश किया, इसके बाद बोरे में भरकर नाले में उसे फेंक दिया, जिससे महिला की दर्दनाक मौत हो गई।

पूरा मामला जिले के छुईखदान इलाके का है। आरोपी का नाम दयाराम साहू बताया गया है, जो खैरागढ़ थाना इलाके का ही रहने वाला है। वहीं मृतका का नाम रेशमा जोशी(25) है। फिलहाल पुलिस ने दयाराम को गिरफ्तार किया है।

यह मामला शुक्रवार को उस समय सामने आया जब बोरे में भरे लाश से आस-पास बदबू आने लगी और लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी।स्थानीय लोागों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब बोरे को खोला तो उसमें एक महिला की लाश निकली। शव की शिनाख्त 25 वर्षीय रेशमा जोशी के रूप में हुई है ।

पुलिस उसके परिवार तक पहुंची तो मामला धीरे-धीरे प्रेम प्रसंग का खुलता चला गया। पुलिस जब महिला के प्रेमी को जब गिरफ्तार किया तो उसने अपना अपराध कबूल करते हुए बताया कि महिला शादीशुदा होते हुए भी उस पर बार-बार शादी के लिए दबाव डाल रही थी इसलिए उसने हत्या कर दी।  

पीएम रिपोर्ट से हत्या की बात आई सामने

शुक्रवार को ग्रामीणों ने छुईखदान पुलिस को सूचना दी थी कि वार्ड नबंर एक के पुल के नाले के पास से बोरी से बदबू आ रही है। जिसके बाद पुलिस ने मौके से बोरे को बरामद किया। जिस पर बोरी से महिला का शव मिला।

इसके बाद पुलिस ने महिला के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया। जिस पर पता चला कि महिला खैरागढ़ थाना के लालपुर की रहने वाली है। महिला के पति का नाम विक्की जोशी है। इस पर पुलिस ने परिजनों को भी जानकारी दी और बॉडी को पीएम के लिए भेज दिया। जिसके बाद पीएम रिपोर्ट से ही महिला की हत्या की बात सामने आई है।

पीएम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने जांच और तेज की और संदेह के आधार पर दयाराम साहू को हिरासत में लिया। जिस पर पूछताछ में दयाराम ने बताया कि रेशमा के साथ उसका लव अफेयर चल रहा है।

हम दोनों पहले से शादीशुदा थे। इसके बावजूद रेशमा उसे शादी करने के लिए दबाव बना रही थी। इस बात से वो परेशान था और उसकी हत्या की नियत से 15 जून को बोरा लेकर घर से निकला था।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें