NEET UG परीक्षा का ऐलान, 12 सितम्बर होंगे एग्जाम

टीम भारत दीप |

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होगी।
कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होगी।

नीट यूजी परीक्षा 12 सितंबर 2021 को आयोजित होगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 जुलाई, 2021 को शाम 5 बजे से शुरू होगी। बताया गया कि उम्मीदवार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर आवेदन की जानकारी देख सकते हैं।

नई दिल्ली। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर अंडरग्रेजुएट यानी नीट यूजी (NEET UG) की तारीख कर ऐलान कर दिया गया है। नीट यूजी परीक्षा 12 सितंबर 2021 को आयोजित होगी। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 जुलाई, 2021 को शाम 5 बजे से शुरू होगी। बताया गया कि उम्मीदवार राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट neet.nta.nic.in पर आवेदन की जानकारी देख सकते हैं।

इस बाबत केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट करते हुए इस परीक्षा को लेकर ट्वीट किया है। इस ट्वीट में लिखा गया- नीट यूजी—2021 की परीक्षा देश भर में 12 सितंबर 2021 को कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित होगी। आवेदन प्रक्रिया कल शाम 5 बजे से एनटीए की वेबसाइट पर होगी।

बताया गया कि सोशल डिस्टेसिंग को देखते हुए मानदंडों को सुनिश्चित करने के लिए, जिन शहरों में परीक्षा आयोजित होगी, उनकी संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। बताया गया कि परीक्षा केंद्रों की संख्या 2020 में 3862 थी, जिसे अब बढ़ाया जा रहा है। बताया गया कि कोविड—19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए, केंद्र में सभी उम्मीदवारों को फेस मास्क के साथ प्रवेश मिलेगा।

बताया गया कि एंट्री और एग्जिट के दौरान कंपित समय स्लॉट, कॉन्टैक्टलेस रजिस्ट्रेशन, उचित सैनिटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने आदि की भी व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाएगा।
 


संबंधित खबरें