मैनपुरी में डीएम की अपील पर ईसन नदी किनारे दीपदान को उमड़े नगर के लोग

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

नुमाइश परिसर के निकट आयोजित कार्यक्रम में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह प्रशासनिक अमले के साथ मौजूद रहे।
नुमाइश परिसर के निकट आयोजित कार्यक्रम में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह प्रशासनिक अमले के साथ मौजूद रहे।

अमृत महोत्सव के बैनर तले जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए डीएम मैनपुरी की ओर से यह नई पहल की गई है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को मनाने के बाद शाम को लोग दीपोत्सव मनाया गया। जनपद में इस तरह का ये पहला आयोजन हो रहा है। जिसमें जिलेभर के लोगों ने दीपदान किया।

मैनपुरी।अमृत महोत्सव के बैनर तले आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर जिलेभर के लोग ईसन नदी पर गंगा के पानी का आचमन करने बड़ी संख्या में पहुंचे। शाम 6ः30 बजे दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसके लिए जनपद के सभी लोगों को आमंत्रित किया गया था।

नुमाइश परिसर के निकट आयोजित कार्यक्रम में डीएम महेंद्र बहादुर सिंह प्रशासनिक अमले के साथ मौजूद रहे। डीएम अन्य स्थानों पर होने वाले कार्यक्रमों में भी भाग लेने पहुंचे। इसके अलावा जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारियों की टीमें भी दीपोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुईं। शनिवार को पूरे दिन इस कार्यक्रम की तैयारी चली। 

अमृत महोत्सव के बैनर तले जल संरक्षण को बढ़ावा देने के लिए डीएम मैनपुरी की ओर से यह नई पहल की गई है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को मनाने के बाद शाम को दीपोत्सव मनाया गया। जनपद में इस तरह का ये पहला आयोजन हो रहा है, जिसमें जिलेभर के लोगों ने दीपदान किया।

आयोजन के लिए डीआईओएस मनोज कुमार वर्मा, बीएसए कमल सिंह, डीपीआरओ स्वामीदीन, पीडी केके सिंह, डीपीओ ज्योति शाक्य, जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ. इंद्रा सिंह के अलावा एडीएम बीराम, एसडीएम सदर ऋषिराज अलग-अलग स्थानों पर दीपोत्सव कार्यक्रम की जिम्मेदारी संभालीं। सभी निकाय क्षेत्रों में भी दीपोत्सव करने के दिशा निर्देश दिए गए। आयोजन के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षक बड़ी संख्या में दीपदान करने पहुंचे। इसमें पीयूष शाक्य, अविनाश द्विवेदी, गोविंद मिश्रा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

बेहतर दस कार्यक्रमों को डीएम करेंगे सम्मानित

जल संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण की शपथ लेकर कई सार्वजनिक स्थल पर लोग दीपोत्सव करने की अपील की गई थी। बेहतर दस कार्यक्रमों को डीएम की ओर से सम्मानित किया जाएगा। ईसन नदी में सालों बाद नगर क्षेत्र में पानी आया है।

इसके लिए भी लोग उत्साहित हैं। लोगों से अपील की गई है कि वे नदी के सुरक्षित किनारों पर ही दीप प्रवाहित किया। इस कार्यक्रम को लोग शहर वासियों में काफी उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में लोग दीपदान करने उमड़ें।


इसे भी पढ़ें...

देशभक्ति का जज्बा: घुटनों भर पानी में खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने फहराया झंडा, तिरंगे को दी सलामी

75वां स्वतंत्रता दिवस: मुख्यमंत्री योगी बोले- अपना कर्तव्य निभाना ही राष्ट्रधर्म है


संबंधित खबरें