देशभक्ति का जज्बा: घुटनों भर पानी में खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने फहराया झंडा, तिरंगे को दी सलामी

टीम भारत दीप |

घुटनों भर पानी में खड़े होकर पुलिस कर्मियों ने तिरंगे को दी सलामी। फोटो साभार -अमर उजाला
घुटनों भर पानी में खड़े होकर पुलिस कर्मियों ने तिरंगे को दी सलामी। फोटो साभार -अमर उजाला

घुटने तक पानी भरने से थाने के पुलिस कर्मियों को भी बैरक तक जाने में परेशानी होने लगी। हालांकि शुक्रवार को सभी पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने बैरकों से सामान समेटकर बाजार में किराए के कमरे में शिफ्ट कर दिया। थानाध्यक्ष ने भी किराए के कमरे पर ही जनता की फरियाद सुनी।रामपुर थाने पर इंस्पेक्टर के अलावा पांच दरोगा, सात महिला कांस्टेबल और 47 कांस्टेबल और दीवान की तैनाती है।

जौनपुर। आज पुरे देश में जश्न ए आजादी धुमधाम से मनाया गया। इस बीच यूपी के जौनपुर जिले से पुलिस कर्मियों के जब्बे ने सबकों सलाम करने को मजबूर कर दिया। यहां जौनपुर के रामपुर थाने में बाढ़ का पानी घुटनों तक भर गया है। 

इसके बाद भी स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर पूरे जोश के साथ घुटनों तक भरे पानी में खड़े होकर पुलिस कर्मियों ने झंडारोहण करके परंपराओं का निर्वहन किया गया। बारिश के पानी में खड़े होकर पुलिस के जवानों ने झंडारोहण किया और सलामी दी। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने तिरंगे का मान और अभिमान बारिश और पानी के बीच भी कम नहीं होने दिया।

आपकों बता दें कि जौनपुर-मिर्जापुर मार्ग पर स्थित रामपुर थाने का निर्माण आजादी से पूर्व 1907 में हुआ था। थाने के निर्माण के बाद से थाने के सामने स्थित मुख्य मार्ग भी काफी ऊंचा हो गया। आसपास भी निर्माण कार्य हो गए। जिससे थाना परिसर से जल निकासी की व्यवस्था नहीं है। पास में एक तालाब है। बारिश के चलते तालाब का पानी भी ओवरफ्लो होकर थाना परिसर में जमा हो गया है।

जलनिकासी की नहीं है व्यवस्था

घुटने तक पानी भरने से थाने के पुलिस कर्मियों को भी बैरक तक जाने में परेशानी होने लगी। हालांकि शुक्रवार को सभी पुलिसकर्मियों ने अपने-अपने बैरकों से सामान समेटकर बाजार में किराए के कमरे में शिफ्ट कर दिया।

थानाध्यक्ष ने भी किराए के कमरे पर ही जनता की फरियाद सुनी।रामपुर थाने पर इंस्पेक्टर के अलावा पांच दरोगा, सात महिला कांस्टेबल और 47 कांस्टेबल और दीवान की तैनाती है।

थाने में पुलिस कर्मियों के लिए नए बैरक का निर्माण पांच साल से चल रहा है जो अभी तक पूरा नहीं हो सका है। पुराने थाना परिसर से पानी निकासी की व्यवस्था नहीं से हर साल इस तरह बारिश के मौसम में जलभराव की स्थिति से दो चार होना पड़ता है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें