मिशन 2022 के रण में ओवैसी पूरे प्रदेश में उतारेंगे प्रत्याशी, सपा सांसद बोले बीजेपी को जिताएंगे

टीम भारत दीप |

ओवैसी ने कहा क‍ि हमें भाजपा की बी-टीम कहा जाता है, इससे हम पर कोई फर्क नहीं पड़ता।
ओवैसी ने कहा क‍ि हमें भाजपा की बी-टीम कहा जाता है, इससे हम पर कोई फर्क नहीं पड़ता।

सपा सांसद डाॅ. एसटी हसन ने कहा कि आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पश्चिमी बंगाल की तरह यूपी में भी सिर्फ वोट काटने की राजनीति करने आए हैं। बिहार में उन्होंने गैर भाजपा सरकार को बनने से रोक द‍िया। लेकिन, बंगाल के मुसलमानों ने उन्हें नकार दिया था।

मुरादाबाद। यूपी चुनाव 2022 को लेकर इस समय सभी दल अपनी-अपनी रणनीति जनता के बीच रख रहे है। कोई अपनी योजनाएं बता रहा है तो कोई उसकी योजना को धोखा करार दे रहा है। इस बीच औवेसी और सपा सांसद में जुबानी तीर गुरुवार को चलती हुई दिखी। जहां ओवैसी ने पूरे प्रदेश में अपने प्रत्याशी उतारने का दावा किया तो सपा सांसद ने उन पर भाजपा को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा दिया। 

आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को गलशहीद स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नवाब मज्जू खां की मजार पर चादरपोशी की। सम्भल से आते समय रास्ते में डींगरपुर गांव में रोककर ओवैसी की पार्टी की महानगर इकाई के कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओवैसी ने कहा क‍ि हमें भाजपा की बी-टीम कहा जाता है। इससे हम पर कोई फर्क नहीं पड़ता। संविधान ने चुनाव लड़ने का हक सबको दिया है। दूसरे दलों को नुकसान हो जाएगा, यह सोचकर मैं चुनाव न लडूं, यह कौन सी बात हुई। हमने यूपी में चुनाव  के लिए 10 दलों के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा बनाया है।

माेर्चा पूरे प्रदेश में अपने प्रत्याशी उतारेगा। मोर्चा पिछड़े और मजलूम लोगों को उनका हक दिलाने के लिए काम करेगा। भाजपा की बी टीम कहने वालों को हम अपने दम पर चुनाव जीतकर दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि वह हर राज्य में चुनाव लड़ रहे हैं।

दूसरे दल उनकी बढ़ती ताकत से बौखलाकर भाजपा की बी टीम होने का आरोप लगाते हैं। क्या उन्हें चुनाव लड़ने का हक नहीं है। ऐसा कहने वालों को किसने दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने से रोका है। हम तो कहते हैं, तेलंगाना में आकर चुनाव लड़़ें और जीतें। इससे हम पर क्या फर्क पड़ता है। चुनाव लड़ने से कोई किसी को नहीं रोक सकता है। वहीं दूसरी ओवैसी के यूपी में आने से स‍ियासत पूरी तरह से गरम हो गई। स‍ियासी गल‍ियारों में अचानक से  चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।   

वहीं सपा सांसद डाॅ. एसटी हसन ने कहा कि आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी पश्चिमी बंगाल की तरह यूपी में भी सिर्फ वोट काटने की राजनीति करने आए हैं। बिहार में उन्होंने गैर भाजपा सरकार को बनने से रोक द‍िया।

बंगाल के मुसलमानों ने उन्हें नकार दिया था। यूपी में भी उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। सांसद ने सपा आंदोलन के दौरान तहसील के बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि असदुद्दीन ओवैसी यूपी में चुनाव लड़ना चाहते हैं तो कहना चाहूंगा कि यह घोषणा करें कि उस उम्मीदवार को जिताओ, जो भारतीय जनता पार्टी को हरा रहा हो। 

सपा सांसद ने ओवैसी को दिया चैलेंज

हिम्मत है तो ओवैसी कहकर दिखाएं। तभी लोग मानेंगे की वह भाजपा को हराने की मंशा से चुनाव लड़ रहे हैं, वह भाजपा को जिताने के लिए ही चुनाव लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी हिंदू-मुसलमानों को आपस में लड़ाकर वोट हासिल करने की साजिशें अभी से करने लगी है।

इस बार हिंदू और मुसलमान उनकी हर चाल को समझ चुका है। मतदाता झूठ बोलने वाली पार्टी के नेताओं की सरकार को उखाड़ देगा। उन्होंने कहा कि सपा को गुंदागर्दी वाली पार्टी कहते थे। सभी ने देख लिया कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों के चुनाव में भाजपा के नेताओं ने क्या किया है। महिलाओं के साथ बदसलूकी की गई है। महंगाई पर काबू नहीं है। पेट्रोल और डीजल 100 के पार हो गया है। किसानों की कोई सुनने वाला नहीं है।

मुस्लमानों के वोट पर नजर

मालूम हो ​कि यूपी की राजनीति में मुस्लमानों के वोट पर सभी दलों की नजर है। एक तरफ जहां ओवैसी की पार्टी से लेकर सपा, बसपा और कांग्रेस मुस्लमानों को ​रिझाने का प्रयास कर ही है। वहीं भाजपा भी तीन तलाक और दो बच्चों जैसे कानून से मुस्लिम महिलाओं को रिझाने के प्रयास में है। मुस्लमानों के वोट बैंक को हथियाने के लिए कई जिलों में मुस्लिम नेताओं को तवज्जों दी जा रही है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें