सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने तालिबान के कब्जे की तुलना भारत के स्वतंत्रता आंदोलन से की

टीम भारत दीप |

तालिबान के सहयोग से अपने देश को आजाद कराना चाहते हैं। यह उनका निजी मामला है।
तालिबान के सहयोग से अपने देश को आजाद कराना चाहते हैं। यह उनका निजी मामला है।

बर्क ने कहा कि जब हमारा देश अंग्रेजों के कब्जे में था तो पूरा देश आजादी के लिए लड़ रहा था। अब अफगानिस्तान पर अमेरिका ने कब्जा कर रखा है। वहां के लोग भी आजाद रहना चाहते हैं। तालिबान के सहयोग से अपने देश को आजाद कराना चाहते हैं। यह उनका निजी मामला है। इसमें हम क्या कहेंगे? वहां तालिबान मजबूत है।

मुरादाबाद। सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क हमेशा अपने बयानों की वजह से विवादों में रहते हैं। इस बार उन्होंने अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे को सही ठहराते हुए बयान दिए हैं। उनके बयान की चर्चा जमकर हो रही है।

उन्होंने अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे को सही ठहराते हुए इसकी तुलता भारत के स्वाधीनता आंदोलन से कर दी।उन्होंने कहा कि जैसे भारत में बड़े से लेकर बच्चे तक आजादी के लिए लड़े वैसा ही अफगानिस्तान में हो रहा है। इसके साथ ही कहा कि भाजपा सरकार मुस्लिमों पर जुल्म कर रही है, तब भी हम देश के साथ हैैं। सांसद डॉ. बर्क ने पहले सोमवार और फिर मंगलवार को दो विवादित बयान दिए।

बर्क ने कहा कि जब हमारा देश अंग्रेजों के कब्जे में था तो पूरा देश आजादी के लिए लड़ रहा था। अब अफगानिस्तान पर अमेरिका ने कब्जा कर रखा है। वहां के लोग भी आजाद रहना चाहते हैं। तालिबान के सहयोग से अपने देश को आजाद कराना चाहते हैं। यह उनका निजी मामला है।

इसमें हम क्या कहेंगे? वहां तालिबान मजबूत है। वह अपने मुल्क के लिए काम कर रहे हैं, तो हमें क्या लेना। हां, यदि तालिबान हमारे मुल्क पर कब्जा करने आएगा तो पूरा देश खड़ा हो जाएगा। भाजपा सरकार मुस्लिमों पर जुल्म कर रही है, तब भी हम देश के साथ खड़े होंगे।

पहले भी विवादों में रहे हैं सांसद बर्क 

सांसद बर्क इससे पहले भी विवादित बयान देते रहे हैं। उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन को लेकर सवाल खडे किए थे। आशंका जाह‍िर की कि वैक्‍सीन में गड़बड़ी है। हालांक‍ि बाद में वह इससे मुकर गए थे। उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन भी लगवा ली थी। भाजपा और केंद्र सरकार को लेकर वह अक्‍सर विवादित बयान देते हैं।

डॉ. बर्क ने तालिबान की तारिफ करते हुए कहा कि वह मजबूत है और उसने अमेरिका के पैर भी नहीं जमने दिए। अफगानिस्तान के लोग भी अपने देश को आजाद कराना चाहते है। इसके लिए उन्होंने तालिबान का सहयोग लिया है।

अमेरिका ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर रखा था। सम्भल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बयान देते हुए कहा कि जब हमारा देश अंग्रेजों के कब्जे में था तो पूरा देश आजादी के लिए लड़ रहा था। अब अफगानिस्तान पर अमेरिका ने कब्जा कर रखा है।

इसे भी पढ़ें...

 

 


संबंधित खबरें