पीएम मोदी आज पहुंचेंगे वाराणसी, दौरे से एक दिन पहले 5 ट्वीट कर पीएम ने बदलती काशी की झलक दिखलाई

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

काशी के लिए हमारा दृष्टिकोण आने वाली पीढ़ियों के लिए गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है।
काशी के लिए हमारा दृष्टिकोण आने वाली पीढ़ियों के लिए गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है।

पीएम ने लिखा कि 5 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की एक विस्तृत शृंखला का उद्घाटन करने के लिए मौजूद रहूंगा। यह विकास कार्य काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए बेहद ही लाभदायक साबित होंगे'

वाराणसी। बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी और पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र काशी अब पूरी तरह से बदल रहा है। वाराणसी को तंग गलियों और जाम की समस्या से मुक्त कराने के लिए बड़े पैमाने पर काम किया गया है।

इन्हीं परियोजनाओं के लोकार्पण और अन्य परियोजनाओं के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी आज काशी पहुंच रहे है। अपने दौरे से एक दिन पहले पीएम ने पूरी हो चुकी परियोजनाओं की एक झलक सोशल मीडिया पर  ट्वीट कर दिखलाई। पीएम ने  एक के बाद एक पांच ट्वीट कर काशी में चल रही योजनाओं की जानकारी दी।

वह गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे और 1500 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे।पीएम ने  लिखा कि 5 जुलाई को मैं काशी में 1500 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की एक विस्तृत शृंखला का उद्घाटन करने के लिए मौजूद रहूंगा। यह विकास कार्य काशी और पूर्वांचल के लोगों के लिए बेहद ही लाभदायक साबित होंगे'

100 बेड के एमसीएच का उद्घाटन किया जाएगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में केंद्र और यूपी सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक काम किया है। इन्हीं प्रयासों के तहत बीएचयू में 100 बेड के एमसीएच विंग का उद्घाटन किया जाएगा। यह परियोजना काशी और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा को आसानी से सुलभ बनाएगी।


इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से बताया कि काशी में जिन प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा उनमें गोदौलिया में मल्टी लेवल पार्किंग, पर्यटन विकास के लिए रो-रो वेसल्स, वाराणसी-गाजीपुर हाईवे पर तीन लेन का फ्लाईओवर ब्रिज शामिल हैं।

 काशी के लिए हमारा दृष्टिकोण आने वाली पीढ़ियों के लिए गुणवत्तापूर्ण बुनियादी ढांचे का निर्माण करना है। इसी भावना से सीआईपीईटी, जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण परियोजनाओं और करखियांव में आम के साथ-साथ सब्जी के एकीकृत पैक हाउस की आधारशिला रखेंगे।

उन्होंने कहा कि मुझे वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर रुद्राक्ष का उद्घाटन करते हुए बहुत खुशी होगी। जापानी सहायता से निर्मित यह अत्याधुनिक केंद्र वाराणसी को विविध प्रकार के सम्मेलनों के लिए एक आकर्षक गंतव्य बना देगा।

इस प्रकार यह पुरातन शहर अत्यधिक पर्यटकों और व्यापारियों को आकर्षित करेगा। मालूम हो ​कि काशी के कायाकल्प को लेकर पीएम मोदी ने शुरू से ही प्रतिबधता दिखाई जिसका नतीजा यह है कि आज काशी की सूरत बदलने लगी है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें