कन्नौज में पीएम का तंज-परिवारवादियों ने लोकतंत्र की भावना को ही बदल दिया

टीम भारत दीप |

पीएम ने डबल इंजन सरकार के फायदे भी गिनाए।
पीएम ने डबल इंजन सरकार के फायदे भी गिनाए।

कन्नौज के तिर्वा में मां अन्नपूर्णा देवी मंदिर ग्राउंड में हुई जनसभा में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले यूपी सरकारों में जिलों की पहचान माफिया के नाम से होती थी, योगी सरकार में वहां के उत्पादों से हो रही है।

कन्नौज। यूपी में पहले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के बाद विश्वास से भरे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कभी सपा का गढ़ रहे कन्नौज में कहा कि पूरा देश जानता है कि यूपी में आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही।

बस अब मुकाबला इस बात का है कि भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार पहले से कितनी ज्यादा सीटें लेकर बनेगी। पीएम ने सपा का नाम लिए बिना कहा कि परिवारवादियों ने लोकतंत्र की भावना को ही बदल दिया। पूरी दुनिया में लोकतंत्र को लेकर कहा जाता है कि जनता का, जनता के लिए, जनता द्वारा शासन, लेकिन परिवारवादियों का मंत्र है परिवार का, परिवार के लिए, परिवार द्वारा शासन। 

कानून व्यवस्था पर बोले पीएम

कन्नौज के तिर्वा में मां अन्नपूर्णा देवी मंदिर ग्राउंड में हुई जनसभा में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले यूपी सरकारों में जिलों की पहचान माफिया के नाम से होती थी, योगी सरकार में वहां के उत्पादों से हो रही है।

सपा पर कटाक्ष कर कहा, उन्होंने अपने भ्रष्टाचार के काले कारनामों से इत्र के कारोबार को भी बदनाम कर उसे भ्रष्टाचार से जोड़ दिया। जिनकी राजनीतिक बुनियाद अपराध व भ्रष्टाचार पर टिकी हो वो कभी सुधर नहीं सकते। कैसे-कैसे उम्मीदवारों को टिकट दिया है, ज्यादातर हिस्ट्रीशीटर हैं। कई तो जेल से चुनाव लड़ रहे हैं।

भाजपा को हराने सभी हुए एक

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पीएम ने कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद घोर परिवारवादियों को सपने दिखने बंद हो गए हैं। उनकी नींद हराम है, वह सोच रहे थे कि जातिवाद व संप्रदायवाद फैलाकर वोटों को बांट देंगे पर यूपी के लोग माफियावादियों, दंगावादियों के खिलाफ एकजुट होकर वोट कर रहे हैं।

ये एकजुटता दंगावाद से मुक्ति, कानून-व्यवस्था व महिलाओं की सुरक्षा, सम्मान, समृद्धि के पक्ष में है। कानून-व्यवस्था को इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा बताते हुए कहा कि विकास, रोजगार, निवेश के लिए शांति का माहौल पहली शर्त है। आज प्रदेश सरकार कानून के राज्य को सबसे अधिक प्राथमिकता दे रही है। दंगाइयों और गुंडे-बदमाशों के इलाज की दवा सिर्फ और सिर्फ भाजपा के पास है। उन्होंने डबल इंजन सरकार के फायदे भी गिनाए। 

योगी सरकार का सुशासन को सराहा

प्रधानमंत्री ने गुजरात का उदाहरण देते हुए कहा कि एक समय था जब वहां सालों के कांग्रेस के शासन में ऐसे हालात बन गए थे कि वहां कारोबार बदहाल था,लोग असुरक्षित महसूस करते थे और हर साल दंगे होते थे। भाजपा की सरकार आने से पहले अहमदाबाद में निकलने वाली जगन्नाथ यात्रा के दौरान दंगे होते थे।

लोग पलायन कर रहे थे। पलायन करने वालों के मकान औने-पौने दाम में खरीदकर इलाके की पहचान बदल दी जाती थी। गुजरात के लोगों ने जब भाजपा को मौका दिया तो स्थितियां बदलीं। नतीजा, पिछले दो दशक में गुजरात में कोई बड़ा दंगा नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में भी हमें कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देनी है। यूपी में योगी ने जिस तरह से दंगों को रोका है, हमें उसे स्थायी स्वरूप देना है। 

विपक्ष का दिखाया डर

कोरोना महामारी के संकट का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि घोर परिवारवादियों के शासन में महामारी होती तो गरीबों को भुखमरी का सामना करना पड़ता। दिल्ली से राशन भेजा जाता तो उनके माफिया उसे अपने गोदामों में बंद कर देते।

बाजारों में बिकवाते। डबल इंजन की सरकार के कारण ही महामारी में बीते कई महीनों से गरीब को मुफ्त अनाज दे रही है। घोर परिवारवादियों को ये गरीब कल्याण की योजनाएं खटक रही हैं। अगर ये सरकार में आए तो पहला मौका मिलते ही इन योजनाओं का लाभ गरीबों को देना बंद कर देंगे और उनकी माफिया कंपनी सब कुछ तबाह कर देगी। 

 केन-बेतवा लिंक से होगा बुंदेलखंड का विकास

प्रदेश में सुधरी स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए गरीब माताओं, बहनों को लखनऊ और दिल्ली तक जाना पड़ता था, लेकिन अब मेडिकल कालेज, सुपर स्पेशियलिटी हास्पिटल जिलों में ही बन रहे हैं।

इससे स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर होंगी व चिकित्सा शिक्षा के मौके भी बन रहे हैं। अब जो छात्र-छात्राएं गरीबी के कारण अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में नहीं पढ़ सकें उनके लिए मेडिकल कालेजों में ङ्क्षहदी मीडियम से भी पढ़ाई हो सकेगी।

उन्होंने कहाकि ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने की 30 दशक से हो रही मांग को पूरा किया। केंद्र की सरकार में भागीदारी के बाद भी सपा ने पिछड़ों को न्याय दिलाने की चिंता नहीं की। मेडिकल कालेजों में केंद्र सरकार के कोटे में पिछड़ों का आरक्षण दिलाने का काम भी भाजपा सरकार ने किया। बुंदेलखंड में केन-बेतवा लिंक से आने वाली खुशहाली को बताया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें