रायबरेली: पिता की मौत के बाद संपत्ति को लेकर झगड़ते रहे बेटे, बेटी ने निभाई रस्म

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

बेटी ने ही श्राद्ध और तर्पण रस्म को भी अदा किया।
बेटी ने ही श्राद्ध और तर्पण रस्म को भी अदा किया।

बुधवार को पिता का श्राद्ध और तर्पण के वक्त भी बेटों ने पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर झगड़ा करते दिखे। ऐसे में बेटी ने नदी किनारे पहुंचकर पिता के श्राद्ध और तर्पण रस्म को अदा किया। मिली जानकारी के मुताबिक मामला ऊंचाहार क्षेत्र में मिर्जापुर एहारी गांव का है। बताया गया कि यहां के निवासी हरि प्रकाश शर्मा के चार पत्नियां थी। इनमें तीसरे नंबर की पत्नी को एक बेटी है।

रायबरेली। यूपी के रायबरेली में एक बेटी की यहां चहुंओर सराहना हो रही है। वहीं बेटों पर लानत भेजी जा रही है। दरअसल यहां बेटों के होते हुए भी बेटी ने पिता का अंतिम संस्कार किया। दरअसल बीते दिनों कोरोना से पिता की मौत हो गई थी। बताया गया कि बेटों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। तब बेटी ने बेटों का फर्ज निभाया था।

अब बुधवार को पिता का श्राद्ध और तर्पण के वक्त भी बेटों ने पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर झगड़ा करते दिखे। ऐसे में बेटी ने नदी किनारे पहुंचकर पिता के श्राद्ध और तर्पण रस्म को अदा किया। मिली जानकारी के मुताबिक मामला ऊंचाहार क्षेत्र में मिर्जापुर एहारी गांव का है। बताया गया कि यहां के निवासी हरि प्रकाश शर्मा के चार पत्नियां थी। इनमें तीसरे नंबर की पत्नी को एक बेटी है।

वहीं, बाकी सभी पत्नियों के बेटे हैं। जानकारी के अनुसार हरि प्रकाश शर्मा की कोरोना संक्रमण के चलते 25 अप्रैल को मौत हो गई। इसके बाद बाद उनकी कोई भी पत्नी या पुत्र अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं हुआ। बताया गया कि तीसरे नंबर के पत्नी की बेटी सोनम शर्मा ने हिंदू रीति-रिवाज से गंगा गोकना शवदाह घाट पर पिता को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार किया।

बताया गया कि पिता की मौत के बाद ही जमीन और घर के बंटवारे को लेकर आपस में झगड़ा शुरू हो गया। बताया गया कि बुधवार (2 जून) यानी आज श्राद्ध और तर्पण का कार्यक्रम था। इस वक्त भी संपत्ति को लेकर हंगामा हुआ और कार्यक्रम रोक दिया गया। जिसके बाद बेटी सोनम शर्मा ने सूचना पुलिस को दी। बताया गया कि पुलिस सभी को कोतवाली ले आई।

वहीं कोतवाल विनोद कुमार सिंह के मुताबिक पिता का दसवां था जिसमें आपसी बंटवारे को लेकर झगड़ा हुआ था। सभी को समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया है। बताया गया कि बेटों ने संपत्ति विवाद के चलते श्राद्ध और तर्पण रस्म करने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद बेटी ने ही नदी किनारे पहुंचकर श्राद्ध और तर्पण रस्म को भी अदा किया। बहरहाल इसकों लेकर चहुंओर बेटी की खूब सराहना हो रही है।
 


संबंधित खबरें