रेलवे अधिकारी को केबीसी में भाग लेना पड़ा भारी, तीन लाख जीते, तीन साल का इंक्रीमेंट रूका

टीम भारत दीप |

केबीसी में 3 लाख 20 हजार रुपए जीते, लेकिन उन्हें यह महंगा पड़ गया है।
केबीसी में 3 लाख 20 हजार रुपए जीते, लेकिन उन्हें यह महंगा पड़ गया है।

देशबंधु पांडे ने जब मुंबई से कोटा लौटे तो उन्हें गहरा झटका लगा। चार्जशीट देखकर उनकी खुशियां छू मंतर हो गई। रेलवे प्रशासन की ओर से इस तरह की कार्रवाई से कर्मचारी संगठनों में विरोध व्याप्त हुआ है। वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के मंडल सचिव खालिद ने कहा है कि पांडे के साथ रेल प्रशासन ने ठीक नहीं किया है।

कोटा। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला लोकप्रिय शो कौन बनेगा करोड़पति प्रतिभाग करना हर किसी का सपना है। यह सपना पूरा करना एक रेल अधिकारी को महंगा पड़ गया, अब उनकी तीन साल की वेतन वृद्ध रोक दी गई।

 आपकों बता दें कि रेल अफसर देश बंधु पांडे राजस्थान के कोटा रेल मंडल के स्थानीय खरीद अनुभाग के कार्यालय अधीक्षक पद पर तैनात हैं। पांडे की कई सालों से इच्छा थी कि वह केबीसी में बिग बी के सामने बैठकर टीवी पर आए, उनकी यह इच्छा इस साल पूरी हुई और उन्होंने 3,20,000 रुपए भी जीते, लेकिन यह जीत उन्हें बहुत महंगी पड़ गया है।

 रेल प्रशासन ने उन्हें कड़ी सजा दी। उन्हें रेलवे प्रशासन ने चार्जशीट थमा दी। इतना ही नहीं पांडे की 3 साल के लिए वेतन वृद्धि पर भी रोक लगा दी।देशबंधु पांडे ने जब मुंबई से कोटा लौटे तो उन्हें गहरा झटका लगा। चार्जशीट देखकर उनकी खुशियां छू मंतर हो गई। रेलवे प्रशासन की ओर से इस तरह की कार्रवाई से कर्मचारी संगठनों में विरोध व्याप्त हुआ है।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के मंडल सचिव खालिद ने कहा है कि पांडे के साथ रेल प्रशासन ने ठीक नहीं किया है। मजदूर संघ पांडे के लिए न्याय की लड़ाई लड़ेगा। केबीसी में भाग लेने के लिए पांडे 9 से 13 अगस्त तक मुंबई में रहे थे।

इसके लिए पांडे ने अधिकारियों से अवकाश की सूचना दी थी। लेकिन अधिकारियों ने पांडे के आवेदन पर कोई विचार नहीं किया। इसके बाद पांडे बिना छुट्टी के ही केबीसी शूटिंग के लिए मुंबई जाकर आए। पांडे ने केबीसी में 3 लाख 20 हजार रुपए जीते, लेकिन उन्हें यह महंगा पड़ गया है।

चार्जशीट से तनाव में पांडे 

पांडे चार्ट शीट को लेकर इतना डरे हुए हैं कि वह रेलवे प्रशासन के खिलाफ कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। पांडे को डर है कि अगर वह कुछ मीडिया के सामने बोलेंगे तो उन्हें और ज्यादा सजा रेलवे प्रशासन से मिल सकती है। हालांकि पांडे ने उन्हें मिली चार्ट शीट का जवाब रेलवे प्रशासन को दिया है।

पांडे को मुंबई से लौटने पर 18 अगस्त को चार्जशीट थमा दी। 3 साल के इंक्रीमेंट बंद करने के आदेश भी जारी कर दिए। चार्जशीट मिलने। इंक्रीमेंट रोकने की कार्रवाई से केबीसी में ईनाम जीतने की खुशी पांडे की काफूर हो गई। इस बात से पांडे और उनका परिवार तनाव में हैं।

पांडे का केबीसी में भाग लेना नुकसान भरा साबित हुआ। तीन साल का इंक्रीमेंट रोक दिया। है। तीन साल में करीब डेढ़ लाख रुपए का घाटा होना निश्चित है। केबीसी में पांडे को 3 लाख 20 हजार रुपए मिले हैं। इस राशि में से टैक्स भी कटेगा। चार्ज शीट में लिखा है कि बिना अवकाश स्वीकृत कराए ही आप 9 से 13 अगस्त तक गायब रहे।

आपका यह रवैया काम के प्रति लापरवाही दर्शाता है। ऐसे में आप पर कार्रवाई की जानी चाहिए। अधिकारियों ने इस चार्जशीट में पहले से ही 13 अगस्त तक का जिक्र कर दिया। यह तभी संभव है जब अधिकारियों को पता हो कि कर्मचारी 13 अगस्त तक नहीं आएगा। इसका मतलब है पांडे ने 13 अगस्त तक अवकाश मांगा था। जो उसे नहीं दिया गया।

दस सवाल का जवाब देकर 3 लाख 20 हजार रुपए जीते

कोटा रेल मंडल डीआरएम ऑफिस में भंडार विभाग में कार्यालय अधीक्षक पद पर तैनात पांडे ने पिछले दिनों केबीसी में भाग लिया था। पांडे का यह एपिसोड 26 और 27 अगस्त को प्रसारित हुआ था। पांडे ने दस सवालों के सही जवाब दिए। 3 लाख 20 हजार रुपए भी जीते हैं। पांडे अपनी पत्नी के साथ केसीबी में खेलने गए थे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें