लखनऊ के हाई सिक्योरिटी जोन में डबल मर्डर, रेलवे अधिकारी की पत्नी-बेटे को घर में घुसकर मारी गोली

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

घटना के बाद डीजीपी मौके पर पहुंचे।
घटना के बाद डीजीपी मौके पर पहुंचे।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से चंद कदम की दूरी पर ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आवास विक्रमादित्य मार्ग पर है। इसी के सामने रेलवे कालोनी में भारतीय रेलवे के पीआरओ आरडी वाजपेयी का सरकारी आवास है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर लगातार विपक्ष के हमले झेल रही योगी आदित्यनाथ सरकार की नाक के नीचे शनिवार को डबल मर्डर से सनसनी फैल गई। लखनऊ के अतिसुरक्षित गौतमपल्ली इलाके में भारतीय रेल सेवा के अधिकारी की पत्नी और बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद डीजीपी मौके पर पहुंचे। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग से चंद कदम की दूरी पर ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आवास विक्रमादित्य मार्ग पर है। इसी के सामने रेलवे कालोनी में भारतीय रेलवे के पीआरओ आरडी वाजपेयी का सरकारी आवास है। 

इंडियन रेलवे सर्विसेज के अधिकारी आरडी बाजपेई रेल मंत्रालय में एक्सक्यूटिव डायरेक्टर हैं। रेलवे के मीडिया सलाहकार भी हैं और वह लखनऊ में सीनियर डीओएम भी रह चुके हैं। उनकी पत्नी मालती और बेटे शरद (19) का शव शनिवार को बिस्तर पर पड़ा था। 

बेटी ने दोनों को लहूलुहान देखकर पुलिस को सूचना दी। इस प्रकरण के बाद बेटी सदमे में है। घटना की सूचना पर डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ पुलिस आयुक्त लखनऊ सुजीत पांडे समेत बड़े अधिकारी मौके पहुंचे। मामले में पुलिस ने लूट की घटना से इन्कार किया है। नौकरों से पूछताछ की जा रही है।

लखनऊ का गौतम पल्ली थाना क्षेत्र उत्तर प्रदेश की सत्ता का बड़ा केंद्र माना जाता है। यहां पर सीएम के साथ ही तमाम मंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री के साथ शासन के शीर्ष प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारी रहते हैं। ऐसे में ये घटना कानून के इकबाल पर बड़ा सवाल खड़ा करती है। 


संबंधित खबरें