तेजी से बढ़ रहा खतरा: यूपी में पांच माह बाद एक दिन में मिले 80 कोरोना संक्रमित

टीम भारत दीप |

सोमवार को उसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच की गई थी।
सोमवार को उसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच की गई थी।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को सबसे ज्यादा 28 रोगी गौतम बुद्ध नगर में मिले हैं। वहीं गाजियाबाद में 12, लखनऊ में 11, आगरा में पांच, मेरठ, मथुरा व बाराबंकी में तीन-तीन, रायबरेली व अलीगढ़ में दो-दो और वाराणसी, सहारनपुर, देवरिया, झांसी, रामपुर, बदायूं, बस्ती, एटा, हापुड़, कासगंज और कौशांबी में एक-एक नया मरीज मिला है।

लखनऊ। यूपी में कोरोना वायरस की तेजी से वापसी हो रही है। प्रदेश में मंगलवार को पांच महीने 11 दिन बाद एक दिन में 80 मरीज मिले।मालूम हो कि इससे पहले 17 जुलाई को 81 मरीज मिले थे। एक दिन पहले सोमवार को 40 रोगी मिले थे, नए मिले मरीजों के मुकाबले प्रदेश में सिर्फ 11 मरीज ही स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश ऐसे में अब सक्रिय केस बढ़कर 392 हो गए हैं।

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को सबसे ज्यादा 28 रोगी गौतम बुद्ध नगर में मिले हैं। वहीं गाजियाबाद में 12, लखनऊ में 11, आगरा में पांच, मेरठ, मथुरा व बाराबंकी में तीन-तीन, रायबरेली व अलीगढ़ में दो-दो और वाराणसी, सहारनपुर, देवरिया, झांसी, रामपुर, बदायूं, बस्ती, एटा, हापुड़, कासगंज और कौशांबी में एक-एक नया मरीज मिला है। महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. वेदब्रत सिंह ने लोगों से अपील की है कि वह कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करें।

1.93 लाख रोगियों की जांच हुई 

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में कुल 1.93 लाख रोगियों की कोरोना जांच कराई गई। इस महीने कोरोना के मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। तीन दिसंबर को 93 सक्रिय केस थे। इस समय प्रदेश में सबसे ज्यादा 82 मरीज गौतम बुद्ध नगर में हैं। दूसरे नंबर पर 69 मरीज लखनऊ में और तीसरे नंबर पर 66 रोगी गाजियाबाद में हैं। अब 29 जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना का एक भी रोगी नहीं है।

सिद्धार्थनगर का छात्र ओमिक्रोन संक्रमित 

ब्रिटेन से वापस आए सिद्धार्थनगर निवासी छात्र में मंगलवार को आई जीनोम सिक्वेंसिंग रिपोर्ट में कोरोना के ओमिक्रोन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। सोमवार को उसकी दिल्ली एयरपोर्ट पर जांच की गई थी। छात्र सोमवार को ही सिद्धार्थनगर पहुंचा है। सिद्धार्थनगर सीएमओ डॉ. अनिल कुमार सिंह ने बताया कि एक गांव का 22 वर्षीय युवक लंदन में पढ़ाई कर रहा है।

वह सोमवार को भारत आया। दिल्ली एयरपोर्ट पर एंटीजन जांच निगेटिव होने पर उसे घर आने दिया गया। वहीं, मंगलवार शाम को आई रीयल टाइम पालीमरेज चेन रिएक्शन (आरटीपीसीआर) जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।उसे क्वांरटाइन कर दिया।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें