रुपये के लिए सगी बेटी ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर 55 साल की मां को उतारा मौत के घाट

टीम भारत दीप |

महिला के पहने जेवर शरीर पर सही सलामत थे, मौके पर पुलिस को सुधा की बेटी देवयानी मिली।
महिला के पहने जेवर शरीर पर सही सलामत थे, मौके पर पुलिस को सुधा की बेटी देवयानी मिली।

अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपी बेटी देवयानी व उसके 23 साल के दोस्त कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल सर्जिकल ब्लेड, जेवर और नकदी भी बरामद कर ली है, पता चला कि युवती ने पैसों के लिए दोस्त संग मिलकर मां की हत्या की साजिश रची थी।

नईदिल्ली। देश की राजधानी नईदिल्ली के मदनगीर इलाके में एक 55 साल की महिला की शनिवार रात को उसके ही घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई। पूछताछ में पुलिस के हाथ जो लगा उसे सुनकर हर कोई हैरान हो जाएगा।

दरअसल उक्त महिला की हत्या उसकी बेटी ने संपत्ति के लालच में अपने दोस्त के साथ मिलकर मारा था। महिला की हत्या के बाद बेटी का दोस्त नकदी व जेवर लेकर फरार हो गया, जबकि युवती ने भाई को फोन कर घर में लूट व मां की हत्या की सूचना दे दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अंबेडकर नगर थाना पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आरोपी बेटी देवयानी व उसके 23 साल के दोस्त कार्तिक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल सर्जिकल ब्लेड, जेवर और नकदी भी बरामद कर ली है, पता चला कि युवती ने पैसों के लिए दोस्त संग मिलकर मां की हत्या की साजिश रची थी।

पुलिस उपायुक्त बैनिता मैरी जेकर ने बताया कि 55 वर्षीय सुधा रानी परिवार के साथ मदनगीर स्थित मेगा मार्ट के सामने रहती थीं, सुधा के पति की काफी समय पहले मौत हो चुकी है। जबकि परिवार में बेटी देवयानी और एक बेटा है। बेटा अपने परिवार के साथ मुंबई में रहता है और लंबे समय से दिल्ली नहीं आया है।

सुधा की बहन ने पुलिस को कॉल कर सूचना दी कि उसके भाई संजय ने बताया कि दो लड़कों ने उसकी बहन सुधा की हत्या कर दी है, सूचना के बाद इंस्पेक्टर सत्यबीर सिंह और संतोष सिंह रावत की टीम मौके पर पहुंची। घर में बिस्तर पर खून से लथपथ सुधा का शव पड़ा हुआ था, गले को धारदार हथियार से काटा गया था, कमरे में पुलिस को किसी तरह के संघर्ष के निशान नहीं मिले, महिला के पहने जेवर शरीर पर सही सलामत थे, मौके पर पुलिस को सुधा की बेटी देवयानी मिली।

नकाबपोशों को बताया जिम्मेदार

देवयानी ने पुलिस को बताया कि रात साढ़े नौ बजे दो नकाबपोश बदमाश हथियार के साथ घर में घुस गए और लूट के विरोध पर मां को गला रेतकर मार डाला, इंस्पेक्टर सत्यबीर सिंह की टीम ने सीसीटीवी कैमरे व फोन रिकॉर्ड की जांच की तो कोई बाहरी संदिग्ध नहीं दिखा, शक होने पर पुलिस ने देवयानी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसके बयानों में विरोधाभास मिला, सख्ती बरतने पर उसने जुर्म कबूल कर लिया।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें