आगरा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा के चूक के मामले में एफएसडीए से मांगा गया जवाब

टीम भारत दीप |

रक्षा मंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली है, ऐसे में मानकों का पालन क्यों नहीं किया गया।
रक्षा मंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली है, ऐसे में मानकों का पालन क्यों नहीं किया गया।

आगरा में पहले चरण का चुनाव दस फरवरी को था। पांच फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आगरा आए थे। उन्होंने खेरागढ़ और आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में मतदाता संवाद कार्यक्रम किया था। इस दौरान रक्षा मंत्री द्वारा पेय एवं खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग के लिए एफएसडीए की टीम लगाई गई थी।

आगरा। पर्यटन नगरी आगरा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा को लेकर हुई चूक सामने आई है। मालूम हो कि यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनाथ सिंह पांच फरवरी को आगरा पहुंचे थे। दरअसल वीवीआईपी विजिट के दौरान हर व्‍यवस्‍था बिल्‍कुल फुल प्रूफ की जाती है।

यहां तक कि वे जहां-जहां भोजन करेंगे या कुछ और भी खाएंगे पिएंगे, सभी सामान की पहले जांच होती है। जबकि आगरा में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के खाने के सैंपल लेने में लापरवाही बरती गई है।

प्रोटोकाल अधिकारी को नोटिस

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) कार्यक्रम स्थल पर नहीं पहुंची और बिना सैंपल लिए रक्षा मंत्री ने खाना खा लिया। मामला खुलने के बाद अफसरों ने चुप्पी साध ली है। एडीएम प्रोटोकाल हिमांशु गौतम ने एफएसडीए के अभिहित अधिकारी अमित कुमार सिंह को नोटिस जारी किया गया है, उनसे पूछा गया है कि इस तरीके की लापरवाही क्यों बरती गई है। इसके लिए दोषी कौन-कौन है।

मालूम हो कि आगरा में पहले चरण का चुनाव दस फरवरी को था। पांच फरवरी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आगरा आए थे। उन्होंने खेरागढ़ और आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में मतदाता संवाद कार्यक्रम किया था। इस दौरान रक्षा मंत्री द्वारा पेय एवं खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग के लिए एफएसडीए की टीम लगाई गई थी।

नियमों की गई थी अनदेखी

यह टीम निर्धारित समय पर नहीं पहुंची। इस बीच रक्षा मंत्री ने खाने के लिए कहा जिस पर बिना सैंपल लिए ही खाना परोस दिया गया। बाद में जब ये मामला खुला तो स्‍थानीय प्रशासन में खलबली मच गई। रक्षा मंत्री को जेड प्लस सुरक्षा मिली है। ऐसे में मानकों का पालन क्यों नहीं किया गया। 

एडीएम प्रोटोकाल हिमांशु गौतम ने एफएसडीए टीम द्वारा रक्षा मंत्री के कार्यक्रम में समय पर न पहुंचे और शासकीय कार्यों में उदासीनता बरतने पर नाराजगी जताई है। एफएसडीए के अभिहित अधिकारी अमित कुमार सिंह को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें