सीतापुर: दिनदहाड़े क्लीनिक में घुसकर पहले काटा डॉक्टर का हाथ, फिर यूं उतार दिया मौत के घाट

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने मौके से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने मौके से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

हत्यारे ने तलवार से डाक्टर की गर्दन पर ताबड़तोड़ वार किये। साथ ही डॉक्टर का हाथ काट कर अलग कर दिया। डॉक्टर की मौके पर ही मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बेटे को बचाने आये डॉक्टर के पिता पर भी हमला हुआ है। पुलिस पिकेट से कुछ दूरी पर हुई इस वारदात से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।

सीतापुर। यूपी में कानून—व्यवस्था को लेकर उठते सवालों के बीच सीतापुर जिले से सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां दिनदहाड़े एक युवक ने क्लीनिक में घुसकर तलवार से डॉक्टर को मौत के घाट उतार दिया। घटना हरगांव थाना क्षेत्र की बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हत्यारे ने तलवार से डाक्टर की गर्दन पर ताबड़तोड़ वार किये।

बताया गया कि इसके पहले हत्यारे ने डॉक्टर का हाथ काट कर अलग कर दिया। डॉक्टर की मौके पर ही मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बेटे को बचाने आये डॉक्टर के पिता पर भी हमला हुआ है। पुलिस पिकेट से कुछ दूरी पर हुई इस वारदात से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस ने मौके से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आशंका जताई है कि हत्या जमीन के पैसे के लेनदेन को लेकर की गई है। इधर मामले को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट भी सामने आया है। जानकारी के मुताबिक घटना हरगांव थाना क्षेत्र के कस्बा मुद्रासन की है। बताया गया कि यहां के निवासी मुनेंद्र वर्मा पुत्र गजोधर वर्मा कस्बे में ही मां कमला चिकित्सालय नाम से एक क्लीनिक का संचालन करते है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां का ही निवासी अच्छे लाल आज दिनदहाड़े एक तलवार लेकर क्लीनिक पर आ धमका। डॉक्टर कुछ समझ पाते इससे पहले ही इस दबंग ने उन पर तलवार से हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि तलवार के हमले से जान बचाने के लिए जब डॉक्टर क्लीनिक के बाहर तो दबंग ने उन पर ताबड़तोड़ कई प्रहार कर उनकी निर्मम हत्या कर दी।

बताया गया कि इस हमले में डॉक्टर को बचाने पहुंचे उसके पिता गजोधर पर भी आरोपी ने तलवार से हमला किया है, जिससे वह भी घायल हो गए। इतना ही नहीं दबंग के हमले में डॉक्टर का एक हाथ कटकर अलग हो गया। वहीं पुलिस पिकेट से कुछ दूरी पर हुई वारदात से पुलिस महकमे में भी मचा हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक मृतक मुनेंद्र वर्मा आयुर्वेदिक डॉक्टर थे।

हरगांव क्षेत्र में वह मरीजों को देखते थे। उन्होंने मकान में ही क्लीनिक बना कर रखी है। इधर पुलिस की शुरूआती जांच के मुताबिक 2 साल पहले मृतक के पिता गजोधर ने आरोपी अच्छे लाल के पिता से जमीन खरीदी थी। बताया गया कि यह वही जमीन है जिस पर क्लीनिक बना हुआ है। आरोपी अच्छे लाल के मुताबिक रजिस्ट्री के समय कुछ रूपये बाकी रह गए थे।

जिसे लेने वह डॉक्टर की क्लीनिक पर जाता था। बताया गया कि बताया गया कि डॉक्टर उसे इकठ्ठा रूपये न देकर कभी हजार, कभी 500 रूपये देता था। इसे लेकर उसकी कई बार मृतक मुनेंद्र से कहासुनी भी हुई थी। वहीं मृतक के पिता गजोधर के मुताबिक हमने रजिस्ट्री के समय पूरा रुपया दिया था मगर आरोपी जब तब पैसे मांगने आया करता था।

वहीं दिनदहाड़े हुई इस निर्मम हत्या पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सवाल खड़े किये हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि 'कातिलाना हमले की दुर्दांत घटना से प्रदेश भयभीत है'। यही नहीं उन्होंने लिखा है कि यह घटना भाजपा सरकार में अपराधियों के बेखौफ हौसले को दर्शाती है। मिली जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया।

शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच जारी है। 
 


संबंधित खबरें