यूपी: कंटेनर पलटने से छह लोगों ने गंवाई जान, 15 लोग गंभीर रूप से जख्मी

टीम भारतदीप |

कंटेनर के नीचे आने से 15 पशु भी उसके नीचे दब गए।
कंटेनर के नीचे आने से 15 पशु भी उसके नीचे दब गए।

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार कंटेनर के पलटने से छह लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कंटेनर का टायर पंक्चर हो गया जिससे वो अनियंत्रित होकर पलट गया।

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में सोमवार सुबह एक तेज रफ्तार कंटेनर के पलटने से छह लोगों की मौत हो गई। हादसे में 15 लोग गंभीर रूप से घायल है।

इसके साथ ही कंटेनर के नीचे आने से 15 पशु भी उसके नीचे दब गए। बताया जा रहा है कि कंटेनर का टायर पंक्चर हो गया जिससे वो अनियंत्रित होकर पलट गया।

जानकारी के मुताबिक, अमरोहा में नेशनल हाईवे पर सुबह 8.30 बजे गजरौला में मोहम्मदाबाद की पुलिया के पास पशुओं के लदे एक कंटेनर का टायर पंक्चर हो गया। जिससे कंटेनर अनियंत्रित होकर पलट गया और उसमे सवार 15 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि मरने वालों में अकरम पुत्र असलम निवासी गांव सहसपुर कोतवाली डिडौली; मोहम्मद हसन पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी गांव ओवरी थाना असमोली जिला सम्भल; सानु पुत्र लठ्न निवासी गांव ओवरी थाना असमोली जिला सम्भल; नाजिम पुत्र अख्तर निवासी गांव ओवरी थाना असमोली जिला सम्भल; हरि सिंह पुत्र हरि राज गाँव महदपुर थाना सैदनगली और दुली चंद पुत्र मोहन गाँव महदपुर थाना सैदनगली का नाम है।

बताया जा रहा है कि ये लोग जयपुर से पशु लेकर डिडौली कोतवाली क्षेत्र के गांव ढकिया चमन आ रहे थे। जानकारी के मुताबिक कंटेनर में 25 पशु लदे हुए थे और करीब 20 लोग इसमें सवार थे। कंटेनर पलटने से सभी लोग उसके नीचे दब गए।

जिसके बाद कंटेनर पलटने और आवाज आने के बाद लोग दौड़े और नीचे दबे लोगों की मदद की। हालांकि तब तक 6 लोगों की मौत हो चु​की थी। बाकी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में घायल एक युवक ने बताया कि टायर पंक्चर होने के बाद किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने मृतकों की पहचान कराने के बाद उनके परिजनों को सूचना दी। बता दें कि पश्चिमी यूपी में दो दिन के अंदर ये दूसरा बड़ा हादसा है। गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को गाजियाबाद में शमशान घाट की छत गिर जाने के कारण 25 लोगों की मौत हो गई थी।


संबंधित खबरें